तीसरे कार्यकाल के लिए जुट गए हैं हम, मोदी को आने वाली पीढ़ियों की चिंता: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें आगे आने वाली पीढ़ियों की चिंता है. बीते दस वर्षों के शासन का रिपोर्ट कार्ड सामने है. अंसभव काम हो रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2024, 07:06 PM IST
  • मेरठ में पीएम की चुनावी रैली.
  • उत्तर प्रदेश में प्रचार का शंखनाद.
तीसरे कार्यकाल के लिए जुट गए हैं हम, मोदी को आने वाली पीढ़ियों की चिंता: PM मोदी

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में चुनावी शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार तीसरे कार्यकाल के लिए अभी से जुट गई है. उन्होंने कहा कि हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं, नई सरकार बनने के बाद पहले 100 दिनों में कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है. PM ने कहा-सौ दिनों में बड़े फैसले लेने हैं. अभी तो विकास का ट्रेलर ही देखा है. अभी बहुत आगे जाना है.
 
'मोदी को आने वाली पीढ़ियों की चिंता'
पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें आगे आने वाली पीढ़ियों की चिंता है. बीते दस वर्षों के शासन का रिपोर्ट कार्ड सामने है. अंसभव काम हो रहे हैं. रामलला का मंदिर बन रहा है, ब्रज में कान्हा और राधा तो होली खेली ही अवध में रामलला ने भी होली खेली. इसके अलावा तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया गया. ये काननू हजारों महिलाओं की जिंदगी बचा रहा है. 370 भी असंभव लगता था. यह हटा और वहां तेज विकास भी हो रहा है. अब लोग 370 सीट का आशीर्वाद दे रहे हैं..

सरकार के काम गिनाए
पीएम ने कहा-मोदी गरीबी को भली-भांति समझता है. इसीलिए मुफ्त इलाज को लेकर आयुष्मान योजना बनाई. 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं. जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही. भारत एक सामर्थ्यवान, सशक्त देश बनेगा. मैंने लाल किले से कहा था, यही समय है, सही समय है. भारत का समय आ गया है. आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए अनगिनत नए अवसर बन रहे हैं. दुनियाभर में भारत की साख नई ऊंचाई पर है.

वन रैंक वन पेंशन का जिक्र
पीएम मोदी ने राम मंदिर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा-अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, ये लोगों को मुश्किल लगता था, लेकिन मंदिर बना और इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली. हमने वन रैंक-वन पेंशन लागू किया. पूर्व सैनिकों को उनके हक के एक लाख करोड़ से ज्यादा रुपए दिए. आज पूरा देश कह रहा है कि तीसरी बार मोदी सरकार. 4 जून को 400 पार होगा. 2024 का जनादेश भारत को तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा. जब भारत दुनिया में नंबर 3 पर पहुंचेगा, तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही, देश भी सशक्त होगा.

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर के घूरने से ही जब Ranbir Kapoor के निकल आए थे आंसू, पापा के सामने थर-थर कांपते थे एक्टर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़