Ravindra Singh Bhati: रविंद्र सिंह भाटी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, इस केंद्रीय मंत्री को दे सकते हैं टक्कर!

Ravindra Singh Bhati Barmer: शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. वे बाड़मेर सीट से उतरकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को टक्कर दे सकते हैं. रविंद्र सिंह भाटी ने साल 2023 में विधानसभा जीता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 12:09 PM IST
  • बाड़मेर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
  • देव दर्शन यात्रा पर निकले हैं भाटी
Ravindra Singh Bhati: रविंद्र सिंह भाटी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, इस केंद्रीय मंत्री को दे सकते हैं टक्कर!

नई दिल्ली: Ravindra Singh Bhati Barmer: राजस्थान की शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, आज यानी  (11 मार्च, 2024) से रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में देव दर्शन यात्रा के लिए निकले हैं. यात्रा की घोषणा के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. वे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को टक्कर दे सकते हैं.  

कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी (Who is Ravindra Singh Bhati)
रविंद्र सिंह भाटी का जन्म 3 दिसंबर, 1997 में राजस्थान के बाड़मेर जिले में हुआ. इस बार वे अपने ही गृह जिले की लोकसभा सीट से ताल ठोक सकते हैं. भाटी का नाम सबसे पहले चर्चा में तब आया, जब साल 2019 में वे जोधपुर की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी में निर्दलीय चुनाव जीते. ये वही यूनिवर्सिटी है जहां से पूर्व CM अशोक गहलोत ने राजनीति में प्रवेश किया था. रविंद्र सिंह भाटी ने साल 2023 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा जॉइन की. लेकिन टिकट नहीं मिलने पर वे बाड़मेर की शिव विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़े और जीत हासिल की. 

सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग
भाटी की युवाओं के बीच काफी लोकप्रियता है. उनकी रील्स सोशल मीडिया पर वायरल रहती हैं. खुद भाटी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. ट्विटर पर उनके 2.35 लाख के करीब फोलोअर्स है. इंस्टाग्राम पर 17 लाख फोलोअर्स हैं और फेसबुक पर उन्हें 9.21 आख लोग फ़ॉलो करते हैं. 

बाड़मेर लोकसभा सीट के समीकरण (Barmer Lok Sabha Seat)
बाड़मेर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सांसद हैं. इस बार भाजपा ने कैलाश चौधरी को फिर से टिकट दी है. कांग्रेस यहां पर दिग्गज नेता हरीश चौधरी पर दांव खेल सकती हैं. ऐसे में भाटी निर्दलीय के तौर पर यह चुनाव लड़ सकते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP के कैलाश चौधरी और कांग्रेस के मानवेंद्र सिंह के बीच टक्कर हुई. कैलाश चौधरी को 8.46 लाख वोट मिले. जबकि मानवेंद्र सिंह को 5.22 लाख वोट प्राप्त हुए. कैलाश ने चौधरी 3.23 लाख वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- Congress Second List: कांग्रेस की CEC की बैठक आज, BJP के बागियों पर फोकस, जानें कब आ सकती है दूसरी लिस्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़