Lok Sabha Election: कौन हैं केतकी सिंह? कैसरगंज से BJP बृजभूषण शरण सिंह के बदले बना सकती है उम्मीदवार

UP Kaiserganj Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए BJP ने देश के अधिकांश सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, कुछ सीटें अभी ऐसी हैं, जहां उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना बाकी है. इन सीटों में यूपी की रायबरेली और कैसरगंज जैसी चर्चित सीटें भी शामिल हैं. इस वक्त कैसरगंज सीट बहुत सुर्खियों में बनी हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 23, 2024, 11:51 AM IST
  • कैसरगंज सीट से नहीं हुआ उम्मीदवार का ऐलान
  • केतकी सिंह को टिकट मिलने पर चल रही चर्चा
Lok Sabha Election: कौन हैं केतकी सिंह? कैसरगंज से BJP बृजभूषण शरण सिंह के बदले बना सकती है उम्मीदवार

नई दिल्लीः UP Kaiserganj Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए BJP ने देश के अधिकांश सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, कुछ सीटें अभी ऐसी हैं, जहां उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना बाकी है. इन सीटों में यूपी की रायबरेली और कैसरगंज जैसी चर्चित सीटें भी शामिल हैं. इस वक्त कैसरगंज सीट बहुत सुर्खियों में बनी हुई है. 

कैसरगंज सीट से नहीं हुआ उम्मीदवार का ऐलान
मौजूदा समय में इस सीट से WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं. इस सीट से अभी तक उनका टिकट फाइनल नहीं हो पाया है. एक्सपर्ट की मानें, तो बृजभूषण शरण सिंह का टिकट उन पर लगे महिला यौन उत्पीड़न आरोपों को देखते हुए टला हुआ है. इस महीने के अंत तक दिल्ली की अदालत मामले पर फैसला सुना सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अदालत के फैसले को देखते हुए पार्टी अपना फैसला ले सकती है. 

केतकी सिंह को टिकट मिलने पर चल रही चर्चा
अगर कोर्ट का फैसला बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में आया, तो BJP उन्हें उम्मीदवारी सौंप सकती है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो BJP बृजभूषण शरण सिंह के परिवार में से किसी को टिकट दे सकती है. परिवार के सदस्यों में सबसे ज्यादा चर्चा बृजभूषण शरण सिंह की पत्नी केतकी सिंह को लेकर बनी हुई है. इसके पीछे कई वजह हैं. केतकी सिंह पहले भी साल 1996 से 1998 तक सांसद रह चुकी हैं. 

1981 में हुई थी केतकी सिंह और बृजभूषण सिंह की शादी
इसके अलावा एक्सपर्ट बता रहे हैं कि कैसरगंज से केतकी सिंह को उतारने से BJP का महिला कार्ड मजबूत होगा. पीएम नरेंद्र मोदी भी अपने भाषणों और चुनावी रैलियों में महिलाओं को लगातार प्रमोट करते रहे हैं. ऐसे में पार्टी को भरोसा है कि केतकी सिंह को चुनावी मैदान में उतारने से महिला कार्ड मजबूत होगा. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह की शादी साल 1981 में केतकी सिंह से परिवार की मर्जी से साथ हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की एक और सूची, पंजाब-बिहार में प्रत्याशियों का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़