कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बृजभूषण को याद आई रामचरितमानस की चौपाई, बोले...

Kaisarganj BJP Candidate: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी का उम्मीदवार कौन होगा, हर किसी के मन में इस सवाल का जवाब जानने की दिलचस्पी है क्योंकि इस सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह है जो भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रह चुके हैं और उन पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. यह मामला अब कोर्ट में पहुंच चुका है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि बीजेपी कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट काटती है या फिर उन पर भरोसा दिखाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2024, 12:19 PM IST
  • बीजेपी ने अभी नहीं खोले हैं अपने पत्ते
  • कैसरगंज में पांचवें चरण में होगा मतदान
कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बृजभूषण को याद आई रामचरितमानस की चौपाई, बोले...

नई दिल्लीः Kaisarganj BJP Candidate: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी का उम्मीदवार कौन होगा, हर किसी के मन में इस सवाल का जवाब जानने की दिलचस्पी है क्योंकि इस सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह है जो भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रह चुके हैं और उन पर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. यह मामला अब कोर्ट में पहुंच चुका है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि बीजेपी कैसरगंज से बृजभूषण का टिकट काटती है या फिर उन पर भरोसा दिखाती है.

बीजेपी ने अभी नहीं खोले हैं अपने पत्ते

भले ही अभी बीजेपी ने कैसरगंज सीट से अपने पत्ते नहीं खोले हों लेकिन बृजभूषण शरण सिंह मजबूती से अपनी दावेदारी करने में लगे हुए हैं. कैसरगंज से टिकट को लेकर बृजभूषण की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने टिकट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में श्रीरामचरितमानस की चौपाई कही. उन्होंने कहा, होइए वही जो राम रचि राखा. 

कैसरगंज में पांचवें चरण में होगा मतदान

कैसरगंज सीट पर पांचवें चरण में मतदान होना है जो 20 मई को होगा. इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई होगी. ऐसे में जानकार मान रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी शुरुआती दो चरणों के मतदान के बाद इस सीट को लेकर फैसला कर सकती है. बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने आरोप लगाए थे. यही नहीं उन्होंने उनके खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन भी किया था.

क्या पत्नी को मिल सकता है टिकट

ऐसे में राजनीतिक जानकार मानते हैं कि बृजभूषण को टिकट देने का असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा की कुछ सीटों पर हो सकता है. साथ ही ये मुद्दा फिर राष्ट्रीय स्तर पर उठ सकता है. हालांकि चर्चा यह भी है कि बीजेपी बृजभूषण की जगह उनकी पत्नी को कैसरगंज से मौका दे सकती है लेकिन इसे लेकर अभी किसी तरह की पुष्ट जानकारियां सामने नहीं आई हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़