'जल्दी ही करनी पड़ेगी', शादी के सवाल पर यूपी की रैली में राहुल गांधी ने दिया जवाब

राहुल गांधी इस बार लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट से प्रत्याशी हैं. गांधी परिवार की परंपरागत सीट कही जाने वाली रायबरेली सीट पर चुनावी रैली में एक व्यक्ति ने राहुल गांधी ने शादी को लेकर सवाल किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2024, 06:23 PM IST
  • राहुल गांधी से शादी पर किया सवाल.
  • बोले- जल्दी ही करनी पड़ेगी शादी.
'जल्दी ही करनी पड़ेगी', शादी के सवाल पर यूपी की रैली में राहुल गांधी ने दिया जवाब

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली की एक चुनावी रैली में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा है कि वह जल्द ही शादी करेंगे. दरअसल लोगों की भीड़ में से एक आदमी ने शादी को लेकर पूछा था. इस पर राहुल गांधी ने मुस्कराते हुए जवाब दिया-जल्दी ही करनी पड़ेगी.  राहुल गांधी ने सोमवार को रायबरेली को अपनी मां सोनिया गांधी और दादी (दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) की कर्मभूमि बताते हुए कहा कि उनके परिवार ने हमेशा इस संसदीय क्षेत्र के हित में काम किया है, इसीलिए वह यहां से चुनाव लड़ने आए हैं. रायबरेली के महराजगंज स्थित ‘मेला मैदान’ में आयोजित एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा-हमारे परिवार ने हमेशा रायबरेली संसदीय क्षेत्र के हित में काम किया है.

मोदी सरकार पर राहुल ने साधा निशाना
राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि 22-25 शीर्ष उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए गए हैं, जो मनरेगा के तहत आवंटित वर्षों के धन के बराबर है. बता दें कि गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया था. 

वादा किया, इंडिया अलायंस सत्ता में आया तो...
राहुल गांधी ने भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है, तो गरीब परिवारों की एक सूची तैयार की जाएगी और ऐसे प्रत्येक परिवार की एक महिला के बैंक खाते में सालाना एक लाख रुपये या 8,500 रुपये प्रति माह भेजे जाएंगे. राहुल ने कहा-आप लोग मेरा परिवार हो और रायबरेली से हमारा रिश्ता 100 साल पुराना है. हमारे परदादा पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अपना राजनीतिक जीवन रायबरेली में किसानों, मजदूरों के साथ शुरू किया था.

रायबरेली संसदीय क्षेत्र से इंदिरा गांधी 1967 और 1971 में निर्वाचित हुईं लेकिन आपातकाल के बाद 1977 में हुए चुनाव में वह समाजवादी नेता राजनारायण से पराजित हो गयी थीं. 1999 में सोनिया गांधी अमेठी से सांसद निर्वाचित हुईं और फिर 2004, 2009, 2014 और 2019 में भी उन्होंने रायबरेली में लगातार चुनाव जीता. अब इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राहुल गांधी को इस सीट से प्रत्याशी बनाया है. उनका सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी दिनेश प्रताप सिंह से हैं. 

 

 भी पढ़ें- CBSE Class 12th Result 2024: रोल नंबर खो जाए तो ना हों परेशान! इस तरह पता लगाएं अपना roll number

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़