राम मंदिर के निर्माण में इन सितारों ने किया दान, जानें लिस्ट में किस-किस का नाम है शामिल

Ram Mandir Pran Pratishtha: आज फाइनली वह दिन आ ही गया, जिसका सबको वर्षों से इंतजार है. कुछ समय बाद राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. इससे पहले आपको बताते हैं किन सितारों ने मंदिर में क्या-क्या दान दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2024, 09:48 AM IST
  • राम लला की आज होगी प्राण प्रतिष्ठा
  • फिल्मी सितारों ने मंदिर में दिल खोल कर दिया दान
 राम मंदिर के निर्माण में इन सितारों ने किया दान, जानें लिस्ट में किस-किस का नाम है शामिल

नई दिल्ली: Ram Mandir Pran Pratishtha: आज 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की दुनिया गवाह बनने वाली है. धीरे-धीरे कर कई फिल्मी सितारे अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस बीच हम आपको बताते हैं कि कई ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान दिया है. 

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने साल 2021 में एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. एक्टर ने सभी देश वासियों से राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान करने की अपील की थी. उन्होंने ये भी बताया था कि उन्होंने अपना योगदान दे दिया है. हालांकि, उन्होंने इस दान किए गए पैसों की संख्या का खुलासा नहीं किया था.

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस और बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने भी  राम मंदिर में अपना योगदान दिया है. अभिनेत्री ने भी इस अमाउंट का खुलासा नहीं किया है.

अनुपम खेर

अनुपम खेर की बात करें तो उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए ईंटें दान में दी है. अनुपम खेर शनिवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे. अयोध्या पहुंचने से पहले एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया. इस वीडियो में उन्होंने कहा कि वे एक कश्मीरी हिंदू की तरह राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने जा रहे हैं.

मुकेश खन्ना

दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी राम मंदिर में दान दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है. अभिनेता ने 1.11 लाख रुपये का दान दिया है.

पवन कल्याण

साउथ के मशहूर एक्टर पवन कल्याण ने भी राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान दिया हैं. एक्टर ने मंदिर के निर्माण के लिए 30 लाख रुपये दान किए हैं. 

गुरमीत चौधरी

एक्टर गुरमीत चौधरी, जो राम क भूमिका भी निभा चुके हैं, ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए बढ़-चढ़कर अपना योगदान दिया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा, 'राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए सहयोग राशि एकत्रित करने का कार्य  संपूर्ण देश में बहुत ही जोश के साथ चल रहा है. इस मंगल कार्य हेतु हम भी अपना कुछ सहयोग भगवान राम के श्री चरणों में अर्पित करना चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें- Kim Sharma Birthday: इन सितारों की 'मोहब्बतें' में किम शर्मा हुई गिरफ्तार, हर बार एक्ट्रेस का टूटा दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़