Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने की धमाकेदार शुरुआत, टिकट की कीमत 99 होने का मिला फायदा

Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाना शुरू कर दिया है. वहीं, फिल्म को 'सिनेमा लवर्स डे' होने का भी काफी मिलता हुआ नजर आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 02:24 PM IST
    • यामी गौतम की फिल्म को मिला प्यार
    • जानिए 'आर्टिकल 370' की कमाई
Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने की धमाकेदार शुरुआत, टिकट की कीमत 99 होने का मिला फायदा

Article 370 Box Office Collection Day 1: कश्मीर के बैकग्राउंड पर बनी फिल्म 'आर्टिकल 370' ने बीते शुक्रवार 23 फरवरी, 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. फिल्म का ट्रेलर पहले ही दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता बढ़ा चुका था, ऐसे में इससे उम्मीदें भी काफी बढ़ गई थीं. अब फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन देखकर कह सकते हैं कि 'आर्टिकल 370' उम्मीदों पर खरी उतर रही है. ऐसे में अब फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है. चलिए जानते हैं 'आर्टिकल 370' के शुरुआती आंकड़े.

पहले दिन 'आर्टिकल 370' ने की इतनी कमाई

आदित्य सुहास जांभले के निर्देशन में बनी 'आर्टिकल 370' के पहले दिन के कलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ट्वीट किया है. उनके अनुसार यामी गौतम के लीड रोल वाली इस फिल्म ने 6.12 करोड़ रुपये से घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत कर ली है.

इसे उम्मीद से बेहतर कमाई माना जा रहा है. इसका क्रेडिट 'सिनेमा लवर्स डे' को दिया जा सकता है, जो बीते 23 फरवरी, 2024 को मनाया गया है. इस दिन को सिने लवर्स के लिए स्पेशल बनाते हुए सभी फिल्मों की टिकट के कीमत 99 रुपये कर दी गई थी.

क्या शनिवार-रविवार को बढ़ेगी कमाई

ऐसे में अब यह देखना बहुत दिलचस्प होने वाला है कि 'आर्टिकल 370' शनिवार और रविवार को कैसा कारोबार करेगी, जब फिल्म की टिकट के रेट बाकी आम दिनों जैसे ही हो जाएंगे. हालांकि, पहले दिन के कारोबार और दर्शकों से मिल रही तारीफ का भी फिल्म को फायदा मिल सकता है. वहीं, फिल्म के बजट की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह 20-30 करोड़ रुपये का लागत में बनकर तैयार हुई है. अब फिल्म की शुरुआत कमाई को देखकर तो यही माना जा रहा है कि अपने पहले सप्ताह में ही 'आर्टिकल 370' अपनी लागत निकलने में सफल हो सकती है.

'आर्टिकल 370' की कहानी

दूसरी ओर फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि धारा 370 हटने हटाने के लिए सरकार को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. फिल्म में यामी गौतम को एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाते हुए देखा जा रहा है. वहीं, अरूण गोविल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रियामणि ने राजेश्वरी स्वामीनाथन और किरण करमाकर ने ग्रहमंत्री अमित शाह का किरदार निभाया है. सभी सितारे अपनी-अपनी भूमिकाओं में फिट बैठते नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें- महाकाल की भक्ति में लीन हुए आयुष्मान खुराना, माथे पर तिलक और गले में माला पहने फोटोज हुईं वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़