इस सवाल के जवाब ने Manushi Chillar को बनाया था मिस वर्ल्ड, कान्स में करने जा रही हैं डेब्यू

Manushi Chhillar birthday: मिस वर्ल्ड से बॉलीवुड एक्ट्रेस तक सफर तय करने वाली मानुषी छिल्लर आज यानी 14 मई को अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं. डॉक्टर बनने का सपना देखने वाली ने कैसे दुनियाभर की प्रतिभागियों को हरा कर ताज अपने नाम किया था, चलिए आपको बताते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 14, 2023, 09:55 AM IST
  • 26 साल की हुईं पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी
  • जल्द नए प्रॉजेक्ट में दिखेंगी मानुषी
इस सवाल के जवाब ने Manushi Chillar को बनाया था मिस वर्ल्ड, कान्स में करने जा रही हैं डेब्यू

नई दिल्ली: Manushi Chhillar birthday: साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा के मिस वर्ल्ड बनने के 17 साल के बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने ताज वापस लाकर देश को गर्व महसूस कराया था. मानुषी छिल्लर ने साल 2017 में ताज ही नहीं बल्कि लोगों का दिल भी जीत लिया था. 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं मानुषी छिल्लर आज अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं. 2017 में मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता चीन के सान्या शहर एरेनम में हुई थी. इस में मानुषी ने 107 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए ताज अपने नाम किया था.

मेडिकल की कर रही थीं पढ़ाई

मिस वर्ल्ड का ताज जीतने से पहले मानुषी मेडिकल स्टूडेंट थी. उन्होंने ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लीयर अच्छे मार्क से किया था. मानुषी के पिता डॉक्टर मित्र बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ में वैज्ञानिक हैं. वहीं उनकी मां न्यूरोकेमेस्ट्री विभाग की हेड हैं. मानुषि अपने परिवार के बेहद करीब हैं. एक्ट्रेस के परिवार ने हमेशा से मानुषी का हर फैसले में साथ दिया है. 

इस सवाल का जवाब बना था जीत का कारण

एक सवाल ने मानुषी छिल्लर से मिस वर्ल्ड के आखिरी राउंड में जीत का ताज पहना दिया था. एक्ट्रेस से पूछा गया कि वो इस दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे अधिक वेतन पाने का हकदार मानती हैं? इस सवाल पर पूरे विश्वास के साथ जवाब देते हुए मानुषी ने कहा कि, 'जैसे कि मैं अपने मां के सबसे ज्यादा करीब हूं. मैं कैश की बात तो नहीं कर सकती. हां इज्जत और प्यार की बात करूं तो हर मां अपने बच्चे के सपनों को पूरा करने के लिए त्याग देती है, इसलिए मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और वेतन पाने का अधिकार मां रखती है. एक्ट्रेस के इस सवाल ने हर किसी का दिल जीत लिया था. 

कान्स में करेंगी डेब्यू

मानुषी छिल्लर हर दिन अपने लुक्स से फैंस का दिल जीतती रहती हैं. एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर लगातार अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर करती हैं, जो उनके चाहने वालों को काफी पसंद आते हैं. जल्द ही कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी अपना डेब्यू करती दिखाई देंगी. ये फेस्टिवल 16 मई से 27 मई के बीच आयोजित किया जाएगा. मानुषी का कान्स लुक देखने के लिए हर कोई बेताब है.

यह भी पढ़िएः Zareen Khan Birthday: एयर होस्टेस बनना चाहती थी जरीन खान, फिर ऐसे हुई थी सलमान खान से पहली मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़