Scam 2010: हंसल मेहता दिखाएंगे 25 हजार के घोटाले की कहानी, पहली झलक कर देगी हैरान

Scam 2010 The Subrata Roy Saga: हंसल मेहता अपनी स्कैम फ्रेंचाइजी के तीसरे पार्ट का ऐलान कर दिया है. साथ ही डायरेक्टर ने तीसरे पार्ट की पहली झलक भी शेयर कर दी है जो 25 हजार के घोटाले का सच दिखाएगी.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 16, 2024, 02:56 PM IST
    • हंसल मेहता ने स्कैम के तीसरे पार्ट का किया एलान
    • स्कैम 2010 की सीरीज में इस घोटाले से उठाएंगे पर्दा
Scam 2010: हंसल मेहता दिखाएंगे 25 हजार के घोटाले की कहानी, पहली झलक कर देगी हैरान

नई दिल्ली: Scam 2010 The Subrata Roy Saga: 'स्कैम 2003' की सक्सेस के बाद अब हंसल मेहता अब अपनी नई स्कैम सीरीज लाने की तैयारी कर रहे हैं. हंसल मेहता ने स्कैम सीरीज की शुरुआत साल 2020 में की थी. डायेरक्टर की पहली सीरीज स्टॉक एक्सचेंज के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता के ऊपर आधारित थी. साल 2023 में स्टाम्प स्कैम  और अब्दुल करीम तेलगी की जिंदगी पर रोशनी डाली. अब स्कैम की तीसरी कड़ी में हंसल सुब्रत रॉय सहारा की कहानी लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम 'स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा' (Scam 2010: The Subrata Roy Saga) है. 

स्कैम 2010 का मोशन पोस्टर आया सामने 

हंसल मेहता ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपनी  अपकमिंग सीरीज की पहली झलक फैंस के साथ शेयर की. उन्होंने एक्स पर 'स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा' का मोशन पोस्टर शेयर किया है. इसके साथ निर्देशक ने कैप्शन में लिखा, "स्कैम 3 वापस लौट आया. स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा जल्द आ रहा है. मोशन पोस्टर में एक शख्स स्टेज पर खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है और उसके सामने हजारों लोग हैं. फिलहाल, अभी तक 'स्कैम 2010' की कास्टिंग से पर्दा नहीं उठाया गया है. यह सीरीज सोनी लिव (Soni Liv) पर स्ट्रीम होगी.

कौन हैं सुब्रत रॉय?

हंसल मेहता की सीरीज 'स्कैम 2010' तमल बंद्योपाध्याय की किताब 'सहारा: द अनटोल्ड स्टोरी' पर आधारित है. इसमें सुब्रत रॉय के बारे में बताया गया है, जो सहारा ग्रुप के फाउंडर थे. चिट-फंड हेरफेर से लेकर फर्जी निवेशकों तक के आरोपों के बवंडर में फंसे. बाद में सुब्रत को निवेशक धोखाधड़ी के चलते गिरफ्तार कर लिया गया था. वह दो साल से ज्यादा समय तक जेल में रहे और 2016 में पैरोल पर बाहर आये. हालांकि, उन्हें राहत नहीं मिली. सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में उनकी पेरोल रद्द करने की मांग की और फिर से उन्हें जेल में डाल दिया गया था. उन पर 25 हजार करोड़ का घोटाले करने का आरोप था. उनका 2023 में 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- 'चंदू चैंपियन' का नया लुक आया सामने, Kartik Aaryan के चहरे पर दिखे चोट के निशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़