Sir Michael Gambon Died: 'हैरी पॉटर' के डंबलडोर का निधन, इस बीमारी से हार गए जिंदगी की जंग

Sir Michael Gambon Died: मशहूर दिग्गज एक्टर सर माइकल गैंबोन का निधन हो गया है. पूरी दुनिया उन्हें 'हैरी पॉटर' (Harry Potter) के एल्बस डंबलडोर के नाम से जानती है. अब उनके निधन से चाहने वालों के बीच शोक की लहर है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 28, 2023, 06:50 PM IST
  • एल्बस डंबलडोर का निधन हो गया है
  • गैंबोन ने 82 की उम्र में मूंद ली आंखें
Sir Michael Gambon Died: 'हैरी पॉटर' के डंबलडोर का निधन, इस बीमारी से हार गए जिंदगी की जंग

नई दिल्ली: सुपरहिट हॉलीवुड सीरीज 'हैरी पॉटर' (Harry Potter) में एल्बस डंबलडोर की भूमिका निभाने वाले एक्टर सर माइकल गैंबोन (Sir Michael Gambon) के चाहने वालों के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है. दरअसल, एक्टर का निधन हो गया है. वह 82 साल के थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब दिग्गज ने हमेशा के लिए अपनी आंखें मूंद ली हैं. अब एक्टर के निधन से उनके परिवार, दोस्तों और फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

परिवार ने की पुष्टि

खबरों की मानें तो माइकल गैंबोन के निधन के खबर की पुष्टि उनकी पत्नी लेडी गैंबोन और बेटे फर्गस ने दी है. उन्होंने अपने बयान में कहा, 'हमें सर माइकल गैंबोन के निधन की जानकारी देते हुए बेहद दुख हो रहा है. वो एक प्यारे पति और पिता थे.' दिग्गज एक्टर की पत्नी ने उनके निधन की वजह से बताते हुए कहा कि वह निमोनिया से पीड़ित थे. इसी बीमारी के इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था.

पत्नी ने किया निवेदन

माइकल की पत्नी ने आगे कहा, डॉक्टर्स की लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. एक्टर की पत्नी ने कहा कि उन्होंने बहुत शांति से अपनी आखिरी सांस ली. उन्होंने कहा, 'इस मुश्किल वक्त में कृपया हमारी निजता का पूरा सम्मान किया जाए. आपके समर्थन और प्यार के लिए हम शुक्रगुजार हैं.'

हैरी पॉटर ने दिलाई पहचान

गौरतलब है कि सर माइकल गैंबोन को डंबलडोर के रोल के लिए पूरी दुनिया में एक खास पहचान हासिल हुई. हालांकि, वह कई अन्य हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा भी रह चुके हैं. उन्होंने अपने हर किरदार को बहुत खूबसूरती से दर्शकों के सामने पेश किया. फिल्मों के अलावा वह थिएटर में भी एक्टिव थे. उन्होंने 'पिंटर', 'बेकेट' और 'एक्बोर्न' के नाटकों में शानदार काम किया है.

ये भी पढ़ें- 'ड्रीम गर्ल' के डायरेक्टर फिर मचाने जा रहे हैं धमाल, अब राज कुमार राव से करवाएंगे नए कारनामे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़