Dawood Ibrahim Based movies: इन फिल्मों और सीरीज में दिखी अंडरवर्ल्ड डॉन की खौफनाक कहानी

Dawood Ibrahim Based movies: हाल ही में मुंबई बम हमलों के मास्‍टरमाइंड अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान में जहर देने की खबर सामने आई है. डॉन दाउद इब्राहिम के जीवन पर कई फिल्में बनी हैं. आइए जानते हैं दावूद की जिंदगी पर आधारित फिल्मों और सीरीज के बारे में.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 03:05 PM IST
    • दाऊद इब्राहिम पर आधारित फिल्में और सीरीज
    • फिल्मों में दिखाई गई डॉन की निजी जीवन की सच्चाई
Dawood Ibrahim Based movies: इन फिल्मों और सीरीज में दिखी अंडरवर्ल्ड डॉन की खौफनाक कहानी

नई दिल्ली: Dawood Ibrahim Based movies: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्में बनाई जाती रही हैं वो चाहे फिक्शनल कहानी हो या सच्ची घटनाओं पर आधारित. बॉलीवुड डायरेक्टर्स ने हर तरह के सब्जेक्ट की फिल्मों को दर्शकों तक पहुंचाया है. कई बार फिल्मों में गुंडों की कहानी को भी दिखाया जाता है. इस खबर के माध्यम से हम आपको मुंबई ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दावूद पर आधारित फिल्मों और सीरीज के बारे में.

1.बंबई मेरी जान 

बंबई मेरी जान का निर्देशन शुजात सौदागर ने किया है. सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे कैसे एक डोंगरी का साधारण सा लड़का मुंबई पर राज करने की चाहत में अपराध की दुनिया का बादशाह बन जाता है. सीरीज की कहानी है दारा कादरी की जो एक इमानदार पुलिस वाले इस्माइल कादरी का बेटा है. जो बंबई के माफिया हाजी मकबूल और अजीम पठान के खिलाफ होकर बंबई में अपना वर्चस्व खड़ा करने की चाहत रखता है. 

2.हसीना पार्कर 

गैंगेस्टर दाउद इब्राहिम पर कई फिल्में बनाई गई हैं मगर इसके साथ ही एक फिल्म उनकी बहन हसीना पार्कर के इर्द गिर्द रखकर भी बनाई गई है. हसीना पार्कर साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म है जिसका निर्देशन अपूर्वा लखिआ ने किया है. फिल्म में दाउद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर की जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों को दिखाया गया है. 

3.शूटआउट एट वडाला 

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'शूटआउट एट वडाला' भी अंडरवर्ल्ड पर आधारित थी. इस फिल्म में जॉन अब्राहम, सोनू सूद और मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी.

4.शूटआउट एट लोखंडवाला

शूटआउट एट लोखंडवाला का निर्देशन अपूर्वा लखिआ ने किया है. फिल्म में विवेक ओबेरॉय और संजय दत्त समेत कई कलाकार नजर आए थे. फिल्म को दर्शकों  ने काफी पसंद किया था. 

5.ब्लैक फ्राइडे 

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर में से एक हैं. कश्यप ने 2007 में एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था ब्लैक फ्राइडे. अनुराग ने स्क्रीन पर दाऊद के किरदार को बेहद खूबसूरती से पेश किया था. फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' मुंबई में हुए सिलसिलेवार धमाकों और दाऊद इब्राहिम की उसमें भूमिका पर आधारित थी.

ये भी पढ़ें- Year Ender 2023: इस साल इन बॉलीवुड फिल्मों ने रचा बॉक्स ऑफिस पर इतिहास, लौटाई हिंदी सिनेमा की रौनक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़