कभी टीवी शो में करती थीं छोटे-छोटे रोल, आज बॉलीवुड पर राज कर रही हैं नुसरत भरूचा

Nushrratt Bharuccha Birthday Special: नुसरत भरूचा उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो किसी भी तरह के किरदार में बखूबी खुद को ढाल सकती हैं. हालांकि, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 17, 2024, 11:27 AM IST
    • टीवी शो से शुरू किया करियर
    • नुसरत ने किया कड़ा संघर्ष
कभी टीवी शो में करती थीं छोटे-छोटे रोल, आज बॉलीवुड पर राज कर रही हैं नुसरत भरूचा

Nushrratt Bharuccha Birthday Special: नुसरत भरूचा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. हालांकि, उनके लिए यहां तक पहुंच पाना आसान नहीं था. एक्ट्रेस ने 10 सालों तक कड़ा संघर्ष करने के बाद इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया. 17 मई, 1985 को मुंबई में जन्मीं नुसरत ने मुंबई से ही अपने पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में करियर बनाने के लिए संघर्ष शुरू कर दिया. चलिए शुक्रवार को एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर उनके करियर पर एक नजर डालते हैं.

टीवी शो से शुरू हुआ करियर

नुसरत आज बेशक दुनियाभर में पहचान हासिल कर चुकी हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की थी. नुसरत को पहली बार 2002 में आए जीटीवी के सीरियल ‘किट्टी पार्टी’ में देखा गया था. इस शो में उन्हें छोटा सा ही रोल दिया गया था. ऐसे में एक्ट्रेस सिर्फ कुछ हफ्तों के लिए शो का हिस्सा बनीं. इसके बाद उन्हें अगले टीवी सीरियल 'सेवन' में देखा गया. हालांकि, इस बाद नुसरत ने बड़े पर्दे पर जाने का फैसला कर लिया. बहुत स्ट्रगल के बाद आखिरकार नुसरत को उनकी पहली फिल्म 'जय संतोषी मां' मिल गई और बड़े पर्दे पर एक्ट्रेस का करियर शुरू.

'प्यार का पंचनामा' से बदली किस्मत

हालांकि, नुसरत की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई. 2009 में वह 'कल किसने देखा' फिल्म में कैमियो रोल में नजर आईं. बेशक नुसरत को सफलता नहीं मिल रही थी, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. इसके बाद 2010 में उनकी फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' रिलीज की गई. वहीं, इसके कुछ ही समय बाद 2011 में उनकी 'प्यार का पंचनामा' रिलीज हो गई और यही थी नुसरत के लिए गेम चेंजर फिल्म.

लाखों दिलों में राज करती हैं नुसरत

'प्यार का पंचनामा' बॉक्स ऑफिस पर तो खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन नुसरत और कार्तिक आर्यन की जोड़ी ने फिल्म इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया. यहीं से ही नुसरत को एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे. वहीं वह लाखों लोगों के दिलों में अपने लिए जगह भी बनाने लगीं. आज नुसरत यह तो बखूबी साबित कर चुकी हैं कि वह किसी भी तरह के किरदार में खुद को ढाल सकती हैं.

ये भी पढ़ें- जब पंकज उदास को सुन नम हो गई थीं राज कपूर की आंखें, पहले गाने के लिए मिले थे 51 रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़