आर. माधवन बने FTII के नए अध्यक्ष, नेशनल अवॉर्ड के बाद एक और उपलब्धि

आर माधवन को इन दिनों एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिल रही हैं. पिछले दिनों उनकी फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. अब एक्टर को एफटीआईआई का नया अध्यक्ष चुना गया है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 1, 2023, 11:28 PM IST
  • आर माधवन को चुना गया नया प्रेसिडेंट
  • माधवन ने ली शेखर कपूर की जगह
आर. माधवन बने FTII के नए अध्यक्ष, नेशनल अवॉर्ड के बाद एक और उपलब्धि

नई दिल्ली: आर.माधवन (R. Madhavan) के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. हाल ही में एक्टर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अब एक्टर को एक और बड़ी उपलब्धि मिल गई है. दरअसल, माधवन को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का प्रेसिडेंट चुना गया है.

अनुराग ठाकुर ने दी शुभकामनाएं

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने माधवन को शुभकामनाएं देते हुए यह खुशखबरी सुनाई है.

उन्होंने लिखा, 'एक्टर आर. माधवन को FTII का अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन मनोनीत किया गया है. मुझे विश्वास है कि आपका अनुभव और मजबूत नैतिक मूल्य संस्थान को समृद्ध करेंगी, सकारात्मक बदलाव लाएंगी और इसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगी. आपको ढेरों शुभकामनाएं.'

पहले शेखर कपूर संभाल रहे थे कुर्सी

माधवन ने भी केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, 'अनुराग ठाकुर जी आपके सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.' बता दें कि माधवन से पहले शेखर कपूर FTII के प्रेसिडेंट थे.

माधवन की फिल्म को मिला सम्मान

गौरतलब है कि माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सम्मानित किया गया था. इसे बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में नवाजा गया था. यह फिल्म इसरो के पूर्व साइंटिस्ट एस नांबी नारायण के जीवन पर आधारित थी, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: ईशा को खून से लथपथ देख तड़प उठेगा ईशान, क्या यशवंत के भेज देगा जेल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़