Rajesh Khanna की फिल्म देखकर बुजुर्गों ने बदल ली थी अपनी वसीयत? वजह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Rajesh Khanna: सिनेमा का प्रभाव हमेशा से ही दर्शकों पर रहा है. कहा जाता है फिल्में समाज को आइना दिखाने का काम भी करती हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर लोग बड़ी तादात में प्रभावित हुए थे कि लोगों ने अपनी वसीयत तक बदल दी थी.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 4, 2024, 09:14 PM IST
    • एक्टर की इस फिल्म का पड़ा प्रभाव
    • फिल्म से प्रेरित होकर लोगों ने बदली वसियत
Rajesh Khanna की फिल्म देखकर बुजुर्गों ने बदल ली थी अपनी वसीयत? वजह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: Rajesh Khanna: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब जाने कितली ही ऐसी फिल्में बनी हैं जिससे दर्शकों के मन पर गहरा असर पड़ा है. थोड़ा और गौर फरमाया जाए तो आपको 80-90 के दौर में ऐसी कई फिल्में मिल जाएंगी. जिसे देखकर लोग बहुत प्रभावित होते थे. ऐसी ही एक फिल्म साल 1983 में रिलीज हुई थी जिसमें राजेश खन्ना और शबाना नजर आए थे. फिल्म का प्रभाव ऐसा था कि बुजुर्ग दंपतियों ने अपनी वसीयत तक बदल दी थी और जो संपत्ति उन्होंने अपने बच्चों के नाम पर कर दी थी वो भी उनसे वापस ले ली थी. ऐसा करने के पीछे की वजह के बारे में जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

फिल्म देखने के बाद लोगों ने बदली अपनी वसीयत 

मोहन कुमार के निर्देशन में बनीं फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी जिसमें राजेश खन्ना और शबाना आजमी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बूढ़े होने के बाद बच्चे मां-बाप के साथ बर्ताव करते हैं और कैसे वो उन्हें अपनी जिंदगी से निकाल देते हैं. दरअसल, इस फिल्म में अवतार किशन यानी कि राजेश खन्ना और राधा किशन उर्फ शबाना आजमी को उनके बेटे उनके हाल पर छोड़ देते हैं. इसके बाद अवतार नई सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच जाते हैं, जिसके बाद बदलते रिश्तों की कहानी को दिखाया गया है.

क्या थी फिल्म की कहानी 

1983 में आई फिल्म अवतार का प्रभाव लोगों पर इस कदर हुआ कि इस फिल्म को देखने के बाद भारत में कई बुजुर्ग दंपतियों ने अपने घर के मालिकाना हक को वापस ले लिया, जिन्होंने अपने घर का स्वामित्व अपने बच्चों को दे दिया था. उन्हें डर था कि उनके बच्चे उनके साथ भी वही कर सकते हैं, जो इस फिल्म में राजेश खन्ना और शबाना आजमी के बच्चों ने अपने माता-पिता के साथ किया था. इस फिल्म में राजेश खन्ना शबाना आजमी के अलावा एके हंगल रशीद, सचिन पिलगांवकर, सुजीत कुमार, राजन ग्रेवाल, प्रीति सप्रू जैसे कई एक्टर एक्ट्रेस ने बेहतरीन अभिनय किया था.

ये भी पढ़ें- टीवी के बाद फिल्मों में डेब्यू कर रहीं Devoleena Bhattacharje? बोलीं- 'इसका मतलब यह नहीं कि मैं...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़