Teddy Day 2024 Special: क्या है इस दिन की दिलचस्प कहानी? टेडी बियर ने बनाया इन फिल्मों को खास

Teddy Day 2024: वैलेंटाइन वीक में 10 फरवरी को टेडी बियर डे मनाया जाता है. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिसमें टेडी बेयर को रोमांटिक कपल के प्यार की निशानी की तरह दिखाया गया है. आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में. 

Written by - Anu Singh | Last Updated : Feb 10, 2024, 06:18 PM IST
    • टेडी बियर बना प्यार की निशानी
    • इन फिल्मों में दिखी टेडी बेयर की क्यूट कहानी
Teddy Day 2024 Special: क्या है इस दिन की दिलचस्प कहानी? टेडी बियर ने बनाया इन फिल्मों को खास

नई दिल्ली: Teddy Day 2024: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है. हर किसी पर इस समय प्यार का खुमार चढ़ा हुआ है. इस रोमांटिक वीक के चौथे दिन Teddy Day 2024 मनाया जाता है. इस मौके पर कपल्स एक-दूसरे को टेडी बियर देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं. अगर आप भी इस मौके को बॉलीवुड फिल्मों की मदद से खास बनाना चाहते हैं तो पढ़िए ये खबर.  

टेडी बियर बना प्यार की निशानी

यह पूरा सप्ताह कपल्स के लिए बहुत खास होता है और वे सारे साल इस सप्ताह का इंतजार करते हैं ताकि वे अपने साथी को अलग-अलग तरीकों से खास महसूस करा सकें. टेडी बियर डे को मनाने के पीछे एक दिलचस्प कहानी है जो 14 नवंबर 1902 की है. इस दिन पूर्व संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति थियोडोर रूजवेल्ट को मिसिसिपी में शिकार करने के लिए जाना था. कार्टून कलाकार क्लिफर्ड बेरीमैन ने मिसिसिपी की एक घटना पर आधारित एक कार्टून बनाया, जो 16 नवंबर 1902 को वाशिंगटन पोस्ट न्यूजपेपर में भी प्रकाशित हुआ. बाद में इस रूजवेल्ट के कार्टून को एक रूसी यहूदी नामक मॉरिस मिकटोम ने देखा, जो दिन में ब्रुकलिन में मीठा बेचता था. मोरिस दिन में कैंडी बेचता था और रात में अपनी पत्नी के साथ सॉफ्ट टॉय्स बनाया करता था. कार्टून से प्रेरित होकर मिकटोम ने कपड़े का भालू का खिलौना बनाया और उसे अपनी दुकान में रखकर उसे 'टेडी बियर' नाम दिया. 

सनम तेरी कसम

साल 2016 में आई फिल्म सनम तेरी कसम सफल हुई थी. इस फिल्म के एक सीन में पैसा कमाने के लिए एक्ट्रेस टेडी बियर का गेटअप लेती है. हीरो से उसकी मुलाकात उसी दौरान होती है और ये सीन लोगों को खूब पसंद भी आया था. इस खूबसूरत रोमांटिक फिल्म को आप जरूर एन्जॉय करें. इस फिल्म को आप जियो सिनेमा, जी5, अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर देख सकते हैं.

द बियर 

साल 1998 में आई फिल्म द बीयर एक एनिमेटडे ब्रिटिश फिल्म है. इस फिल्म में कोई मौखिक संवाद नहीं फिल्माए गए लेकिन ये फिल्म एक अलग ही कहानी को डिस्क्राइब करती है. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

मैंने प्यार किया

साल 1989 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री की लव स्टोरी दिखाई गई. इसमें दोनों की दोस्ती एक कैप और टेडी से होती है. इन दोनों चीजों को फिल्म के कई सीन में दिखाया गया और आपको ये रोमंटिक फिल्म काफी पसंद आएगी. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो, जी5 और यूट्यूब पर देख सकते हैं.

टेडी (2021)

साल 2021 में तमिल फिल्म टेडी आई थी जिसमें टिट्यु भूमिका में एक टेडी बियर होता है जबकि आर्य के साथ सायशा लीड रोल्स में नजर आए हैं. ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

टेड

साल 2012 में आई फिल्म टेड एक हॉलीवुड फिल्म है. इस कॉमेडी फिल्म में एक इंसान की दोस्ती एक टेडी से हो जाती है और उसकी कहानी में कैसे-कैसे बदलाव आते हैं ये इस फिल्म में देखने को मिलेगा. इस फिल्म को आप जियो सिनेमा और जी5 पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Lahore 1947 ने हासिल की नई उपलब्धि, फिल्म के लिए राजकुमार संतोषी ने मिलाया देश टॉप कैमरापर्सन से हाथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़