Pakistani Show: निशाने पर आया 'मेरे हमसफर', हिंदू कल्चर फॉलो करने पर मचा बवाल

Mere Humsafar Episode 30: 'मेरे हमसफर' की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है. इस शो में फरहान सईद और हानिया आमिर की केमिस्ट्री सबसे खास है. इस शो को फैंस जमकर ट्रोल कर रहे हैं. शो के दौरान जनाजे के एक सीन में हिंदू कल्चर फॉलो किया गया जिससे फैंस काफी दुखी हुए

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 06:15 PM IST
  • 'मेरे हमसफर' को किया जा रहा है ट्रोल
  • डायरेक्टर ने शूट किया विवादित सीन
Pakistani Show: निशाने पर आया 'मेरे हमसफर', हिंदू कल्चर फॉलो करने पर मचा बवाल

नई दिल्ली: पाकिस्तानी गाने (Pakistani songs) हो या वहां के सीरियल दोनों में आपको सूफी और इस्लाम की एक अलग छाप देखने को मिलती है. जी जिंदगी पर भी आपने कई ऐसे शो देखे होंगे जिनके एक एपिसोड के बाद आप उसके फैन हो गए. फवाद खान (Fawad Khan) से लेकर माहिरा खान (Mahira Khan) सब पाकिस्तानी टीवी इंडस्ट्री के वो दिग्गज हैं जो भारत के हर घर में उनकी केमिस्ट्री की वजह से जाने जाते हैं.

हमेशा अपने कंटेट की वजह से चर्चा में रहने वाला शो 'मेरे हमसफर' फिलहाल विवाद में घिर गया है. इसके फैंस इसे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

पाकिस्तानी ड्रामा पर विवाद

पाकिस्तानी ड्रामा 'मेरे हमसफर' में एक एपिसोड के दौरान दादी की अंतिम विदाई दिखाई गई. इस सीन में सभी किरदार सफेद कपड़े पहने हुए थे. पाकिस्तानियों को उनका सफेद कपड़े पहना रास नहीं आया. उनके अनुसार किसी मृत्यु होने पर सफेद कपड़े पहनना हिंदू कल्चर का हिस्सा है न की इस्लामिक. इस तरह की थीम को देख मुस्लिम आवाम भड़की हुई है.

शो को किया ट्रोल

फैंस का कहना है कि पाकिस्तानी ड्रामा 'मेरे हमसफर' की बदौलत अब किसी भी डेथ सीक्वेंस में सफेद कपड़े ही पहने जाते हैं. जबसे 'मेरे हमसफर' ने ये ट्रेंड शुरू किया है तबसे हर दूसरे पाकिस्तानी ड्रामा में आंख मूंदकर इसे फॉलो किया जा रहा है. एक शख्स ने तो ये भी लिख दिया कि 'किसी के जनाजे में किसी को कहां इतना ध्यान रहता है कि मेरे व्हाइट कपड़े निकालो मैं तो वहीं पहनूंगी'. ये इल्जाम लगाया जा रहा है कि पाकिस्तानी शोज हिंदू कल्चर को फॉलो कर रहे हैं.

'मेरे हमसफर' की पॉपुलैरिटी

'मेरे हमसफर' की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है. इस शो में फरहान सईद और हानिया आमिर की केमिस्ट्री दिखाई गई है. हानिया जो एक अनाथ है जिसे फरहान की अम्मी अब तक टॉर्चर करती रही हैं. बचपन से लेकर जवानी तक फरहान की अम्मी के ताने सुनने वाली हानिया से फरहान निकाह कर लेता है. बस फिर वो अपनी अम्मी और हानिया के बीच की जंग लड़ता है. इस बीच दोनों का प्यार नई उंचाइयां छूता है.

सीरियल 30 दिसंबर 2021 को ARY Digital पर शुरू है. इसे कासिम मुराद ने डायरेक्ट किया है. इस शो के भारत, नेपाल, कुवैत समेत कई देशों में दीवाने हैं.

ये भी पढ़ें: Jacqueline Fernandez: कभी साउथ इंडियन तो कभी बंगाली, जैकलीन की हर अदा पर मर मिटेंगे आप!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़