Air India Express के क्रू मेंबर्स की हड़ताल खत्म, जानें क्या समझौता हुआ?

Air India Express Strike Ends: एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स ने हड़ताल खत्म कर दी है. मैनेजेमेंट और यूनियन के बीच मीटिंग हुई. इसमें समझौते के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2024, 09:59 PM IST
  • 85 फ्लाइट्स रद्द हो गई थीं
  • 300 क्रू मेंबर्स ने ली थी सिक लीव
Air India Express के क्रू मेंबर्स की हड़ताल खत्म, जानें क्या समझौता हुआ?

नई दिल्ली: Air India Express strike Ends: एयर इंडिया एक्सप्रेस का अपने क्रू मेंबर्स से समझौता हो गया है. एयरलाइन ने 25 क्रू मेंबर्स का टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर भी हामी भर दी है. इसके बाद एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने हड़ताल खत्म कर दी है. 

क्रू मेंबर्स और मैनेजमेंट के बीच हुई मीटिंग
जानकारी के मुताबिक, क्रू मेंबर्स और मैनेजेमेंट की बैठक मुख्य श्रम आयुक्त (सीएलसी) के ऑफिस में हुई. इस मीटिंग में एयर इंडिया एक्प्रेस की ओर से मुख्य अधिकारी सहित चार अन्य लोग थे. जबकि यूनियन की ओर से 20 से अधिक वरिष्ठ क्रू मेंबर्स थे.

28 मई को होगी एक और बैठक
बैठक के बाद भारतीय मजदूर संघ के सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा कि मुख्य श्रम आयुक्त ने सुलह के लिए बुलाया था. इस दौरान क्रू मेंबर्स की समस्याएं सामने रखी गईं और इन पर बातचीत हुई. 25 क्रू मेंबर्स के टर्मिनेशन को तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिया है. अन्य मुद्दों पर 28 मई को एक और मीटिंग होगी. 

85 फ्लाइट्स रद्द हो गई थीं
बता दें कि 8 मई को एयर इंडिया की करीब 85 फ्लाइट्स रद्द हो गई थीं. असुविधा के लिए एयरलाइन ने माफी भी मांगी. देश के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी. साथ ही इसका तुरंत समाधान करने को कहा. 

एक साथ 300 क्रू मेंबर ने ली थी सिक लीव
गौरतलब है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारी सैलरी कटौती, भत्ते में कमी और असमान व्यवहार को लेकर नाराज थे. करीब 300 क्रू मेंबर्स ने एक साथ सिक लीव ली और काम पर नहीं आए. इसके बाद से क्रू मेंबर्स में असंतोष होने की बात सामने आई. 

ये भी पढ़ें- Suraj Pal Ammu Resigns: भाजपा से सूरज पाल अम्मू ने दिया इस्तीफा, नाराजगी की ये वजह बताई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़