28 मार्च तक ईडी रिमांड में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से मिला झटका

28 मार्च को दोपहर दो बजे पेशी होगी. ईडी ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 08:53 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कोर्ट ने दिया था झटका
28 मार्च तक ईडी रिमांड में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से मिला झटका

नई दिल्लीः शराब घोटाले मामले में दिल्ली की रोज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी रिमांड पर भेज दिया है. 28 मार्च को दोपहर दो बजे पेशी होगी. ईडी ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी थी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता का बयान सामने आया है. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि चाहे वह (जेल के) अंदर हों या बाहर उनका जीवन देश को समर्पित है. उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा दिल्ली की जनता के साथ खड़े रहे, उनकी गिरफ्तारी दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है.

सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, 'आपके 3 बार चुने हुए मुख्यमंत्री को मोदीजी ने सत्ता के अहंकार में गिरफ़्तार करवाया. सबको तोड़ने में लगे हैं. यह दिल्ली के लोगो के साथ धोखा है. आपके मुख्यमंत्री हमेशा आपके साथ खड़े रहें हैं. अंदर रहें या बाहर, उनका जीवन देश को समर्पित है. जनता जनार्दन है सब जानती है. जय हिन्द.'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का गिरफ्तारी के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने कहा, 'मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है.'गुरुवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीब दो घंटे की पूछताछ करने के बाद केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था.अरविंद केजरीवाल ने राहत के लिए पहले सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका को यह कहते हुए वापस ले लिया कि केजरीवाल निचली अदालत का सामना करना चाहते हैं. बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में बीआरएस नेता के कविता को जमानत देने से इनकार कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़