Bihar Cabinet: बिहार में एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, जानें क्या है देरी की वजह?

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में कैबिनेट विस्तार को एक दिन के लिए टाल दिया गया है. अब शुक्रवार को बिहार में नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. शुक्रवार को ही NDA सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2024, 12:14 PM IST
  • मंगल पांडेय बन सकते हैं मंत्री
  • JDU के मंत्री रिपीट हो सकते हैं
Bihar Cabinet: बिहार में एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, जानें क्या है देरी की वजह?

नई दिल्ली: Bihar Cabinet Expansion: बिहार में आज यानी गुरूवार को कैबिनेट विस्तार होना था, लेकिन अब इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया है. अब कल यानी शुक्रवार (15 मार्च, 2024) को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. दावा है शुक्रवार को ही NDA सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकता है. 

क्या है कैबिनेट विस्तार टालने की वजह?
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार टलने के पीछे की वजह भाजपा है. भाजपा अपने मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं कर पाई. हालांकि, किसी नेता ने अभी तक इस पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है. बता दें कि आज (14 मार्च, 2024) को  ही बिहार में शाम 5 बजे मंत्रिमंडल का विस्तार होना था. लेकिन अब यह टल गया है.

आज सौंपी मंत्रियों की सूची
CM नीतीश कुमार ने बुधवार को भाजपा से मंत्रियों के नामों की सूची मांगी थी. लेकिन भाजपा समय पर सूची नहीं दे पाई. डिप्टी CM सम्राट चौधरी नीतीश कुमार को आज सूची देकर आए हैं. उन्होंने नीतीश कुमार से करीब आधे घंटे तक मीटिंग की.

कौन-कौन बन सकता है मंत्री?
नीतीश कुमार के मंत्रिमडल में नितिन नवीन, मंगल पांडेय, अशोक चौधरी, नीतीश मिश्रा, शहनवाज हुसैन के शामिल होने की चर्चा है. इसके आलाव, नए चेहरे को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. JDU के कोटे से सारे मंत्रियों को रिपीट किया जा सकता है. लोजपा के हिस्से में भी मंत्रालय आ सकता है.

पशुपति पारस शाह से मिल सकते हैं
लोजपा (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. माना जा रहा है चिराग पासवान की पार्टी 5 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. चिराग के चाचा और दिवंगत नेता रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस आज देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- केरल में हाथी, बाघ और सुअर क्यों बने चुनावी मुद्दा, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की क्या है मांग?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़