बिहार से हैरान करने वाला मामला, बंदूक के बल पर BPSC शिक्षक की हुई पकड़ौआ शादी

बिहार से पकड़ौआ शादी का एक हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां BPSC की परीक्षा पास करने वाले एक युवक को कुछ लोगों ने बंदूक के नोक पर अगवा कर लिया. इसके बाद उसकी जबरन शादी करा दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो गौतम नाम के युवक ने BPSC की परीक्षा पास कर रेपुरा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक के रूप में ज्वाइन किया था. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 1, 2023, 10:22 AM IST
  • स्कूल से गौतम को किया गया अगवा
  • बंदूक के दम पर कराई गई शादी
बिहार से हैरान करने वाला मामला, बंदूक के बल पर BPSC शिक्षक की हुई पकड़ौआ शादी

नई दिल्लीः बिहार से पकड़ौआ शादी का एक हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां BPSC की परीक्षा पास करने वाले एक युवक को कुछ लोगों ने बंदूक के नोक पर अगवा कर लिया. इसके बाद उसकी जबरन शादी करा दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो गौतम नाम के युवक ने BPSC की परीक्षा पास कर रेपुरा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक के रूप में ज्वाइन किया था. 

स्कूल से गौतम को किया गया अगवा
गौतम ने जैसे ही सरकारी नौकरी ज्वाइन किया, इसके बाद कुछ लोगों ने स्कूल पर ही आकर गौतम को अगवा कर लिया और हथियार के बल पर जबरन शादी करा दी. गौतम के गायब होते ही परिजनों ने थाने को इसकी सूचना दी. इस दौरान पुलिस की ओर से गौतम के सकुशल वापसी का आश्वासन दिया गया. पुलिस अपने वादे के मुताबिक जांच में जुट गई और नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से अगवा टीचर को बरामद कर लिया. 

बंदूक के दम पर कराई गई शादी
पुलिस की पूछताछ में गौतम ने बताया कि उसकी शादी राजेश राय नाम के शख्स की बेटी से जबरन बंदूक के बल पर की गई है. शिक्षक का कहना है कि पकड़ौआ विवाह के लिए परिजनों ने उसे अगवा किया था. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह पूरा काम गैंगस्टर अंदाज में किया गया है. पहले 5 से 6 लोग स्कॉर्पियो लेकर स्कूल पहुंचे और गौतम को मारते पीटते अगवा कर ले गए. 

पकड़ौआ विवाह पर हाई कोर्ट की टिप्पणी
बता दें कि हाल ही में पटना हाई कोर्ट ने पकड़ौआ विवाह के एक मामले में सुनवाई करते हुए इस तरह के शादी को अवैध ठहराया था. तब हाई कोर्ट ने कहा था कि जबरदस्ती सिंदूर लगाना या दबाव में सिंदूर लगवाना हिंदू मैरिज एक्ट के तहत शादी नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः पटनाः डॉक्टर ने वीडियो कॉल से सफाईकर्मी से कराई डिलिवरी, गलत नस कटने से नवजात की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़