BSP प्रमुख मायावती ने किया उत्तराधिकारी का ऐलान, इस शख्स को सौंपी विरासत

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती की ओर से लखनऊ में हुई पार्टी की बैठक में एक बड़ा ऐलान किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो BSP सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. यह बैठक रविवार को लखनऊ में बुलाई गई. इस दौरान पार्टी के विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल के अलावा सभी 28 राज्यों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 10, 2023, 01:28 PM IST
  • BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान
  • मायावती के छोटे भाई के बेटे हैं आकाश
BSP प्रमुख मायावती ने किया उत्तराधिकारी का ऐलान, इस शख्स को सौंपी विरासत

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती की ओर से लखनऊ में हुई पार्टी की बैठक में एक बड़ा ऐलान किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो BSP सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. यह बैठक रविवार को लखनऊ में बुलाई गई. इस दौरान पार्टी के विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल के अलावा सभी 28 राज्यों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मीटिंग के दौरान ही BSP सुप्रीमो की ओर से ऐलान किया गया है कि अब आने वाले दिनों में उनकी पार्टी की जिम्मेदारी उनके भतीजे आकाश आनंद के कंधों पर होगी. 

अगले साल यानी 2024 में देश में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में आकाश आनंद के ऊपर पार्टी को सफलता दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

मायावती के छोटे भाई के बेटे हैं आकाश
आकाश आनंद BSP सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं. उन्होंने लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) किया है. आनंद कुमार की राजनीति में लॉन्चिंग साल 2017 में मायावती ने एक रैली के दौरान हुई थी. 

इसी साल जून में हुई है आकाश की शादी
गौरतलब है कि इसी साल जून में आकाश आनंद की शादी पार्टी नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा से हुई. आकाश सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहते हैं. ट्विटर पर उनके 2 लाख फॉलोअर्स हैं. वहीं, फेसबुक पर 52 हजार, तो इंस्टाग्राम पर 37 हजार से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

ये भी पढ़ेंः  VIDEO: बरेली-नैनीताल हाईवे पर बड़ा हादसा, कार सवार आठ लोगों की जलकर मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़