छत्तीसगढ़ में आज से VHP की बड़ी बैठक, उठेगा लव जिहाद-धर्मांतरण का मुद्दा

शनिवार से शुरू होने वाली विहिप की यह महत्वपूर्ण बैठक 26 जून तक चलेगी और इस बैठक में धर्मांतरण, लव जिहाद, गो हत्या, मंदिरों की सरकारी अधिगृहण से मुक्ति के साथ-साथ संगठन के विस्तार से जुड़े कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी.

Last Updated : Jun 24, 2023, 11:55 AM IST
  • देशभर के 200 पदाधिकारी होंगे शामिल.
    लव जिहाद, गोहत्या जैसै मुद्दों पर होगी चर्चा.
छत्तीसगढ़ में आज से VHP की बड़ी बैठक, उठेगा लव जिहाद-धर्मांतरण का मुद्दा

नई दिल्ली/रायपुर. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की केंद्रीय प्रबंध समिति की तीन दिवसीय बैठक इस बार छत्तीसगढ़ के रायपुर में होने जा रही है. 24 जून (शनिवार) से शुरू होने वाली विहिप की यह महत्वपूर्ण बैठक 26 जून तक चलेगी और इस बैठक में धर्मांतरण, लव जिहाद, गो हत्या, मंदिरों की सरकारी अधिगृहण से मुक्ति के साथ-साथ संगठन के विस्तार से जुड़े कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी.

व्यापक कार्ययोजना पर होगी बातचीत
विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि इस तीन दिवसीय बैठक में संगठन की 2024 में होने वाली षष्ठीपूर्ति यानी 60 वर्ष के लक्ष्य तय करने के साथ उसे पूरा करने के लिए व्यापक कार्य-योजना बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि विहिप अपने सेवा कार्यों को और ज्यादा तेजी से करने के साथ धर्मांतरण, लव जिहाद, गो हत्या व मंदिरों की सरकारी अधिगृहण से मुक्ति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी मंथन करेगी.

देशभर के 200 पदाधिकारी होंगे शामिल
बैठक में विहिप अध्यक्ष डॉ आर एन सिंह और केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार के अलावा देशभर से विहिप के लगभग 200 पदाधिकारी शामिल होंगे. उन्होंने आगे कहा कि विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की 24 से 26 जून तक माहेश्वरी भवन रायपुर में आयोजित बैठक में संगठन के विस्तार के साथ हितचिंतकों की संख्या 72 लाख से 1 करोड़ तक ले जाने की भी योजना बनेगी.

1 लाख तक की जाएगी समीतियों की संख्या
अभी पूरे देश में विहिप की 65 हजार समितियां हैं, जिनको 1 लाख तक ले जाया जाएगा. पिछली केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल ने बैठक में निर्णय लिया है कि सभी संत देश भर में घर-घर जा कर हिन्दू समाज का जन-जागरण करेंगे. बजरंग दल के कार्यकर्ता शौर्य यात्राएं निकालेंगे. इसके अलावा भी बैठक में कुछ अन्य अहम प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़िएः महिलाओं की इन बीमारियों को दूर करता है विटामिन बी-12, आज ही डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़