छत्तीसगढ़ के Bijapur में बड़ा Naxal Encounter, 12 नक्सली ढेर

Chhattisgarh Bijapur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. यह संख्या और बढ़ सकती है. तीन जिलों के जवान चला रहे थे नक्सल ऑपरेशन.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2024, 09:53 PM IST
  • शुक्रवार सुबह से चल रहा ऑपरेशन
  • चार महीने में 90 नक्सली मारे गए
छत्तीसगढ़ के Bijapur में बड़ा Naxal Encounter, 12 नक्सली ढेर

नई दिल्ली: Chhattisgarh Bijapur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं. यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है. घटनास्थल से नक्सलियों के शवों के अलावा हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

तीन जिलों के जवान चला रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन
जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुक्रवार सुबह 6 बजे से जारी है. तीन जिलों के जवान बीजापुर में एंटी नक्सल ऑपरेशन पर चला रहे थे. इनमें बीजापुर के अलावा, दंतेवाड़ा और सुकमा के जवान भी शामिल हैं. यहां बीते 11 घंटे से ऑपरेशन चल रहा है. DRG, STF, COBRA और CRPF के लगभग 1200 जवान इस ऑपरेशन में शामिल हैं. 

टिप मिलने के बाद शुरू हुआ ऑपरेशन
सुरक्षा जवानों को खबर मिली थी कि इलाके में बड़े नक्सल लीडर्स घूम रहे हैं. इसी टिप के आधार पर यह ऑपरेशन शुरू हुआ. इस ऑपरेशन को बस्तर के IG, DIG समेत तीन जिले के SP मोनिटर कर रहे हैं.

ये हैं बीते तीन महीने के आंकड़े
बता दें कि बीते चार महीनों में छत्तीसगढ़ में करीब 90 से नक्सलियों का एनकाउंटर हुआ है. जबकि 123 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. 250 नक्सलियों ने सरेंडर किया है.

35 नक्सलियों ने किया था सरेंडर
गौरतलब है कि इसी महीने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 35 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया था. इन्होंने CRPF और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. प्रशासन ने इनके मुख्यधारा में लौटने के फैसले का स्वागत किया था. 

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Market: ओवैसी या माधवी लता में से कौन जीत रहा? जानें Hyderabad पर फलोदी सट्टा बाजार का आकलन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़