CG Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 7 नक्सली ढेर, कई घायल

Chhattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षा बलों ने 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. इनमें 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2024, 01:41 PM IST
  • अब तक 7 नक्सली ढेर हुए
  • इनमें 2 महिला नक्सली भी
CG Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 7 नक्सली ढेर, कई घायल

नई दिल्ली: Chhattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. इलाके में सात नक्सलि‍यों को ढेर कर दिया गया है. मुठभेड़ में कई नक्‍सली घायल भी हुए हैं. खबर बनाने तक भी नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर इलाके के अबूझमाड़ में मंगलवार सुबह से DRG और STF के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबल अपना सर्च ऑपरेशन भी चालू रखेंगे. 

इनपुट मिलने पर शुरू हुआ था सर्च ऑपरेशन
जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात को किरंदुल पुलिस थाने की सीमा के एक जंगल में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), बस्तर फाइटर्स और CRPF के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे, तभी उन पर गोलीबारी हुई. सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन बड़ेपल्ली, पुरंगेल, डोडीतुमनार और गमपुर इलाकों में नक्सलियों की मौजूदगी का इनपुट पाकर ऑपरेशन शुरू किया था. 

7 नक्सलियों के शव बरामद हुए
दो महिलाओं समेत कुल 7 माओवादियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. घटनास्थल से एक AK-47 हथियार, गोला बारूद और समेत अन्य सामान बरामद हुआ है. बस्तर आईजी सुंदरराज ने बताया कि मारे गए माओवादियों की शिनाख्त की जा रही है.

29 नक्सली इसी इलाके में मारे गए
गौरतलब है कि इस इलाके में देश का सबसे बड़ा नक्सली पुलिस मुठभेड़ हुआ था. सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. इस मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली भी मारा गया था. इसके बाद से ही यहां नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन शुरू हुआ. मुमकिन है कि कुछ दिन तक यह ऑपरेशन चलता रहे.

ये भी पढ़ें- JAC Jharkhand 12th Result Declared: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, यहां Roll Number डालकर चेक करें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़