केंद्र के 'श्वेत पत्र' के सामने कांग्रेस ने जारी किया 'ब्लैक पेपर', खड़गे बोले- मोदी छिपाते हैं विफलताएं, हम बताएंगे

Mallikarjun Kharge releases black paper: मोदी सरकार ने 1 फरवरी को पेश केंद्रीय अंतरिम बजट में इसकी घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन से करने के लिए एक 'श्वेत पत्र' लाएगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 8, 2024, 12:24 PM IST
  • ब्लैक पेपर' बेरोजगारी, मुद्रास्फीति पर स्थिति को उजागर करेगा
  • BJP भी लाएगी श्वेत पत्र
केंद्र के 'श्वेत पत्र' के सामने कांग्रेस ने जारी किया 'ब्लैक पेपर', खड़गे बोले- मोदी छिपाते हैं विफलताएं, हम बताएंगे

Mallikarjun Kharge releases black paper: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ बृहस्पतिवार को 'ब्लैक पेपर' जारी किया जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, सामाजिक न्याय, किसान और कई अन्य विषयों पर सरकार की विफलताओं' का उल्लेख किया गया है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह 'ब्लैक पेपर' जारी किया.

पार्टी ने इसे '10 साल, अन्याय काल' नाम दिया है. उन्होंने सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर उनकी विफलतायें छिपाने का आरोप लगाया और कहा कि ऐसे में इस सरकार के खिलाफ 'ब्लैक पेपर' लाने का फैसला किया गया. कांग्रेस ने यह 'ब्लैक पेपर' ऐसे समय जारी किया है जब सरकार संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के 10 साल के कार्यकाल पर एक 'श्वेत पत्र' जारी करने की घोषणा की है.

मोदी सरकार ने 1 फरवरी को पेश केंद्रीय अंतरिम बजट में इसकी घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन से करने के लिए एक 'श्वेत पत्र' लाएगी.

सरकार की नाकामियों के बारे में बताएंगे
खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'आज हम सरकार के खिलाफ 'ब्लैक पेपर' ला रहे हैं. पीएम (नरेंद्र) मोदी जब भी संसद में अपने विचार रखते हैं, तो अपनी विफलताओं को छिपाते हैं. वहीं, जब हम सरकार की विफलताओं के बारे में बात करते हैं तो उसे महत्व नहीं दिया जाता. इसलिए हम ब्लैक पेपर निकालकर जनता को सरकार की नाकामियों के बारे में बताना चाहते हैं.'

खड़गे ने कहा, 'ब्लैक पेपर' बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और किसानों के संकट के संबंध में नरेंद्र मोदी सरकार की 'विफलताओं' को उजागर करता है.'

बजट सत्र 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ शुरू हुआ. यह सत्र, इस साल अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनावों से पहले का आखिरी सत्र, जो 10 फरवरी को स्थगित होने वाला है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़