झारखंड में मंत्री के निजी सचिव के नौकर के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद, ईडी ने की कार्रवाई

ED Raid in Ranchi: लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी की टीम ने छापेमारी कर भारी नकदी जब्त की है. बताया जा रहा है कि ईडी ने यह बरामदगी झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर से की है. नोट गिनने वाली मशीनें मंगाई जा रही हैं. अनुमान है कि बरामद की गई नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2024, 11:48 AM IST
  • छापे में ईडी को मिला नोटों का पहाड़
  • मंत्री आलमगीर आलम से है कनेक्शन
झारखंड में मंत्री के निजी सचिव के नौकर के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद, ईडी ने की कार्रवाई

नई दिल्लीः ED Raid in Ranchi: लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी की टीम ने छापेमारी कर भारी नकदी जब्त की है. बताया जा रहा है कि ईडी ने यह बरामदगी झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर से की है. नोट गिनने वाली मशीनें मंगाई जा रही हैं. अनुमान है कि बरामद की गई नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये है.

पिछले साल एक गिरफ्तारी भी हुई थी

इससे पहले फरवरी 2023 में प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ योजनाओं को लागू करने में हुईं कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम को अरेस्ट किया था. 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय को जानकारी मिली थी कि ग्रामीण विकास विभाग में भ्रष्टाचार चल रहा है. इसके बाद ईडी ने आलमगीर आलम के निजी सचिव के घर पर रेड की. रेड के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है. 

झारखंड से बरामद हो चुकी है करोड़ों की नकदी

बता दें कि दिसंबर 2023 में भी झारखंड में बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया था. तब कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी की रेड में 350 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई थी. हालांकि धीरज साहू ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि छापेमारी में बरामद किया गया कैश उनकी शराब कंपनियों का है. शराब का कारोबार कैश में ही होता है. इसका कांग्रेस पार्टी से कोई संबंध नहीं है.

कौन हैं आलमगीर आलम?

वहीं आलमगीर आलम की बात करें तो वह कांग्रेस नेता हैं और पाकुड़ विधानसभा से चार बार विधायक चुने जा चुके हैं. अभी वह राज्य सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री हैं. वह अक्टूबर 2006 से दिसंबर 2009 तक झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वह साल 2000 में पहली बार विधायक बने थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़