पूर्व कांग्रेसी MP ने कहा, राहुल गांधी साधारण सांसद, उन्हें ज्यादा तवज्जो न दें

पूर्व कांग्रेस सांसद लक्ष्मण सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई हैं. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं बल्कि एक साधारण सांसद हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2023, 05:49 PM IST
  • मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता का बयान.
  • राहुल को बताया साधारण सांसद.
पूर्व कांग्रेसी MP ने कहा, राहुल गांधी साधारण सांसद, उन्हें ज्यादा तवज्जो न दें

भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी को एक साधारण सांसद बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय राजनीति के स्तर पर ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत नहीं है. लक्ष्मण सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई हैं. लक्ष्मण सिंह ने यह बातें राज्य के गुना जिले में कांग्रेस कार्यालय मे मीडिया से बातचीत के दौरान कही है. 
 
'राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं'
मीडियाकर्मियों ने पूछा था कि राहुल गांधी लोकसभा में बयान देते हैं, तो उनका चेहरा टीवी पर कम दिखाया जाता है, तो इसपर लक्ष्मण सिंह ने कहा-राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह (पार्टी के) अध्यक्ष नहीं हैं, और कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हैं. इसके अलावा राहुल गांधी कुछ नहीं हैं. आप (मीडिया) लोगों को राहुल गांधी को इतनी तवज्जो नहीं देनी चाहिए और न ही हमें ऐसा करना चाहिए.

'जन्म से नहीं, कर्म से बड़ा होता है कोई व्यक्ति'
बता दें कि लक्ष्मण सिंह पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके हैं. उनका कहना है कि राहुल गांधी पार्टी के अन्य सांसदों के समान ही हैं.  कोई जन्म से नहीं, बल्कि अपने कर्मों से (बड़ा) बनता है. राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं भी नहीं मानता. वह एक साधारण सांसद हैं. राहुल गांधी ने खुद कहा है कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं.

चुनावी नतीजों में हुई है कांग्रेस की बुरी हार
बता दें कि दिसंबर महीने की शुरुआत में घोषित हुए मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस बुरी तरह से पिछड़ गई थी. गुना जिले की चचौरा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका पेंची ने लक्ष्मण सिंह को 61,000 से अधिक मतों से हराया था. चुनाव पूर्व कई सर्वे में कांग्रेस को राज्य में मजबूत स्थिति में दिखाया गया था. लेकिन नतीजे आने पर बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. कांग्रेस ने चुनाव नतीजों के बाद राज्य के संगठन में बदलाव करते हुए पार्टी की कमान जीतू पटवारी के हाथों में सौंपी है. 

ये भी पढ़ेंः सरकार ने तहरीक-ए-हुर्रियत को गैरकानूनी संगठन किया घोषित, शाह बोले- आतंकवाद बर्दाश्त नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़