G 20 सम्मेलन: इंडिया गेट के पास नागरिकों को ये काम करने की मनाही, जानें पूरी लिस्ट

जरूरी सेवाओं की ऑनलाइड डेलिवरी की अनुमति रहेगी. नई दिल्ली इलाके में स्विगी और डोमिनोज़ जैसे ऑनलाइन फूड डेलिवरी ऐप्स को अनमति नहीं होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2023, 06:40 PM IST
  • 8 से 10 सितंबर तक है सम्मेलन.
  • 4 बजे सुबह से चलने लगेगी मेट्रो.
G 20 सम्मेलन: इंडिया गेट के पास नागरिकों को ये काम करने की मनाही, जानें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. ग्रुप-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने 9 और 10 सितंबर को इंडिया गेट के नजदीक कई पाबंदियां लगाई हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को कहा है कि इंडिया गेट-कर्तव्य पथ के पास साइकिल चलाने, पिकनिक मनाने और पैदल चलने की अनुमति नहीं है. 

जरूरी सेवाओं की ऑनलाइड डेलिवरी की अनुमति रहेगी
स्पेशल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) SS यादव के मुताबिक-इन सबके बीच जरूरी सेवाओं की ऑनलाइड डेलिवरी की अनुमति रहेगी. हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि नई दिल्ली इलाके में स्विगी और डोमिनोज़ जैसे ऑनलाइन फूड डेलिवरी ऐप्स को अनमति नहीं होगी. ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता को अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंचने की सुविधा के लिए स्वदेशी नेविगेशन ऐप 'मैपलमायइंडिया' के इस्तेमाल की सलाह दी है.

सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो सेवाएं
इसके अलावा दिल्ली के पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने DMRC को खत लिखकर 8 से 10 सितंबर के बीच मेट्रो सेवाएं सुबह 4 बजे शुरू करना का आग्रह किया है. इससे कर्मचारियों की परेशानीमुक्त यात्रा होगी और दो प्रमुख स्थानों IECC/ITPO और राजघाट पर समय से रिपोर्टिंग हो सकेगी. DMRC ने सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से अपनी सेवाएं शुरू करने की घोषणा भी कर दी है.

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi से नए भवन में शुरू होगी संसद की कार्यवाही, बीच सत्र में होगा बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़