Jamtara Train Accident: कैसे हुआ जामताड़ा में भयानक रेल हादसा, जिसमें चली गई 12 लोगों की जान

Jamtara Train Accident: झारखंड के जामताड़ा जिले में बुधवार रात ट्रेन की चपेट में आने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जानिए हादसे की क्या वजह रही? 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 29, 2024, 07:08 AM IST
Jamtara Train Accident: कैसे हुआ जामताड़ा में भयानक रेल हादसा, जिसमें चली गई 12 लोगों की जान

नई दिल्ली,Jamtara Train Accident: झारखंड के जामताड़ा जिले में बुधवार रात ट्रेन की चपेट में आने से 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जामताड़ा जिले के कलझरिया इलाके के पास हुई भयानक घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. 

हादसे में हुए घायलों का इलाज जारी है वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. कल रात से ही हर किस के दिमाग में यह सवाल आ रहा है कि आखिर यह हादसा कैसे हुए, जिसमें दर्जनों लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. आइए जानते हैं कि हादसे की वजह क्या थी और इसको लेकर क्या जानकारी सामने आई है.

ट्रेन से लगा दी छलांग
ऑल इंडिया रेडियो न्यूज़ की जानकारी के अनुसार हादसे में 12 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. इसके अलावा हादसे को लेकर यह भी बात सामने आ रह है कि ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को यह जानकारी मिली कि उनकी ट्रेन में आग लग गई है. इसके बाद भारी संख्या में यात्रियों ने जान बचाने के लिए अंग एक्सप्रेस रेल से छलांग लगा दी. इसी दौरान वहां से गुजर रही दूसरी ट्रेन (झाझा-आसनसोल ट्रेन) की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है वहीं बहुत से यात्री गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. 

यात्रियों की दर्दनाक मौत
मिली जानकारी के मुताबिक अंग एक्सप्रेस में आग लगने की खबर आई थी. इसके बाद ट्रेन को रुकवा दिया गया था. आग लगने की खबर सुनकर यात्रियों में अफरातफरी मच गई और उन्होंने ट्रेन से छलांग लगा दी. तभी दूसरी ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई, जिस कारण कुछ यात्रियों की मौके पर हो दर्दनाक मौत हो गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़