जम्मू-कश्मीरः बुधवार को आतंकियों पर कड़ा प्रहार, अनंतनाग में 2 ढेर, शोपियां में 2 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान फयाज कुमर और ओवैस खान के रूप में हुई, जो कई आतंकवादी हमलों में शामिल थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 09:36 PM IST
  • पुलिसकर्मियों पर हुए हमले में थे शामिल
  • आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार मिले
जम्मू-कश्मीरः बुधवार को आतंकियों पर कड़ा प्रहार, अनंतनाग में 2 ढेर, शोपियां में 2 गिरफ्तार

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान फयाज कुमर और ओवैस खान के रूप में हुई, जो कई आतंकवादी हमलों में शामिल थे. 

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी
पुलिस के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के थजीवारा में अनंतनाग पुलिस ने अचानक हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया.’ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी अंसार गजवातुल हिंद (एजीयूएच) से जुड़े थे. 

पुलिसकर्मियों पर हुए हमले में थे शामिल
कुमार ने ट्वीट किया, मारे गए आतंकवादियों की पहचान फैयाज कुमार और ओवैस खान के रूप में हुई है, जो आतंकी संगठन एजीयूएच से जुड़े थे. वे इस साल 3 जुलाई को चेनीवुडर श्रीगुफवाड़ा में पुलिस कर्मियों पर हमले सहित कई आतंकी हमलों में शामिल थे. 

चेनीवुडर श्रीगुफवाड़ा में हमले में एक पुलिसकर्मी फिरदौस डार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं, दराशिकोह पार्क, बिजबेहरा में 12 अगस्त को हमले में एक पुलिस कर्मी कादिर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, वे 15 जून को पदशाही बाग में एक ग्रेनेड हमले में शामिल थे.

शोपियां में 2 हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार
उधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा, "शोपियां पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनकी पहचान सोपोर के बुडेन रफियाबाद निवासी फैजान फैयाज भट के बेटे फैजान फैयाज भट और शोपियां के कोन्सू निवासी निजामुद्दीन मीर के बेटे यावर निजाम मीर के रूप में हुई है."

उनके पास से दो पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन, दो ग्रेनेड, 20 पिस्टल राउंड, एक एके-47 मैगजीन और 50-एके जिंदा कारतूस सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.

यह भी पढ़िएः महंगाई अब 'बड़ा मुद्दा' नहीं, वित्त मंत्री ने बताया- सरकार किस ओर दे रही है ध्यान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़