झारखंड: फिर दुमका जैसा कांड, एकतरफा प्यार में घर में घुसकर युवती को जलाया

आरोपी युवक राजेश राउत शादीशुदा है, लेकिन इसके बावजूद वह युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था.  उसने गहरी नींद में सोई युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. बुरी तरह झुलसी युवती का बयान पुलिस ने मैजिस्ट्रेट चरणजीत सिंह की उपस्थिति में दर्ज किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 11:10 AM IST
  • पीड़िता बोली, जब शरीर में आग लग गई तो आंख खुली
  • उसने राजेश को घर से निकलकर भागते हुए देखा
झारखंड: फिर दुमका जैसा कांड, एकतरफा प्यार में घर में घुसकर युवती को जलाया

रांची: झारखंड के दुमका में पेट्रोल कांड सामने आया है. जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव में एक युवती के घर में घुसकर उसके दोस्त ने उसपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. हमले में युवती बुरी तरह झुलस गई है, जिसे दुमका के फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रांची रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक राजेश राउत शादीशुदा है, लेकिन इसके बावजूद वह युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था.

गुरुवार की रात राजेश राउत युवती के घर के पिछले दरवाजे की कुंडी तोड़कर घुस गया. उसने गहरी नींद में सोई युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. बुरी तरह झुलसी युवती का बयान पुलिस ने मैजिस्ट्रेट चरणजीत सिंह की उपस्थिति में दर्ज किया गया है. पीड़िता के मुताबिक, जब शरीर में आग लग गई तो आंख खुली. उसने राजेश को घर से निकलकर भागते हुए देखा. 

क्या है पूरा मामला
डराने वाली वारदात गुरुवार रात की है. युवती और राजेश राउत के बीच 2019 से दोस्ती थी. इस बीच इस साल बीते फरवरी महीने में राजेश राउत की शादी हो गई, लेकिन इसके बाद भी वह युवती पर शादी के लिए दबाव डाल रहा था. 

आरोपी की सनक
राउत का कहना था कि उसकी भले ही शादी हो गई हो, लेकिन वह उसके साथ भी विवाह करेगा और अपने साथ रखेगा. युवती और उसके घरवालों ने साफ तौर पर इनकार कर दिया तो पिछले कई दिनों से राजेश राउत उसे जिंदा जला डालने की धमकी दे रहा था. 

क्या कहना है पीड़िता का
युवती के मुताबिक उसे राजेश ने तीन-चार दिन पहले जलाकर मारने की धमकी दी थी. युवती जामा थाना क्षेत्र के भैरवपुर गांव की रहनेवाली है. वह बचपन से ही नानी के घर जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव में रहती है. वारदात इसी गांव में अंजाम दी गई है. वारदात की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई.

पुलिस क्या बोली
जरमुंडी के एसडीपीओ शिवेन्द्र ने बताया कि आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह दुमका जिले के रामगढ़ थाना अंतर्गत महेशपुर गांव का रहने वाला है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इधर जिला प्रशासन द्वारा पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए एक लाख रुपये उपलब्ध कराए गए हैं. उसे बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है. आपको बता दें कि बीती 23 अगस्त को दुमका शहर में 16 साल की छात्रा को दो युवकों ने पेट्रोल छिड़क कर जला दिया था, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

यह भी पढ़िए- पुलिस ने दिया शादी का विज्ञापन, धरा गया 20 महिलाओं का शोषण करने वाला फर्जी जज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़