ED, CBI के दबाव में नहीं आएंगे कमलनाथ, कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे: दिग्विजय सिंह

कमलनाथ ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर श्रीराम का झंडा लगा दिया है. इससे संकेत मिल रहे हैं कि वह कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जा सकते हैं. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है. इस बीच दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ एक सच्चे कांग्रेसी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2024, 06:37 PM IST
  • दिग्विजय सिंह ने अटकलों को नकारा.
  • बोले- कांग्रेस में ही रहेंगे कमलनाथ.
ED, CBI के दबाव में नहीं आएंगे कमलनाथ, कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे: दिग्विजय सिंह

भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और सीनिय कांग्रेसी नेता कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों का दिग्विजय सिंह ने खंडन किया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने अपनी राजनीतिक यात्रा सबसे पुरानी पार्टी से शुरू की थी और वह इसे नहीं छोड़ेंगे. दिग्विजय ने कहा- हम सभी कमलनाथ को दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा जी (संजय गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बाद) का तीसरा बेटा मानते हैं.

क्या बोले दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ एक सच्चे कांग्रेसी हैं. उन्होंने कहा- कमलनाथ हमेशा कांग्रेस के साथ रहे हैं. वह एक सच्चे कांग्रेसी नेता हैं. उन्हें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, AICC महासचिव और MP कांग्रेस प्रमुख सहित सभी पद मिले हैं. कमलनाथ का चरित्र ऐसा है कि वह केंद्रीय एजेंसियों ED, इनकम टैक्स या CBI के दबाव में नहीं आएंगे. दिग्विजय सिंह ने कहा-कमलनाथ अभी भी बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं या कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है. कमलनाथ ने अपनी राजनीतिक पारी कांग्रेस से शुरू की थी और वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे.

घर पर प्रभु श्री राम का झंडा
इस बीच कमलनाथ ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर श्रीराम का झंडा लगा दिया है. इससे संकेत मिल रहे हैं कि वह कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जा सकते हैं. लेकिन कमलनाथ या उनके बेटे नकुलनाथ ने इसकी पुष्टि नहीं की है. कमलनाथ खेमे के नेता माने जाने वाले सज्जन सिंह वर्मा ने भी सोशल मीडिया एक्स पर भगवान राम के साथ पोस्टर साझा किया है. पोस्टर में लिखा है-तेरे राम मेरे राम, तुझमें भी राम, मुझमें भी राम, जय श्रीराम.

समर्थकों का दिल्ली पहुंचना शुरू!
इस बीच कमलनाथ के समर्थकों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि एक दर्जन से ज्यादा विधायक और महापौर भी दिल्ली पहुंच रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस में 2020 में सबसे बड़ा दल बदल हुआ था. तब 22 विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी का दामन थामा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़