दिल्ली के बाद मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, बिना टिकट एयरोब्रिज के पास पहुंचा शख्स, CISF ने किया गिरफ्तार

Mumbai International Airport Security Breach: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाई अड्डे की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां एक शख्स बिना टिकट के एयरपोर्ट में दाखिल हो गया और इंडिगो फ्लाइट के एयरोब्रिज के समीप चला गया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 25, 2024, 11:19 AM IST
  • मोहम्मद ईशा के रूप में हुई है शख्स की पहचान
  • CISF के हाथों में होती है एयरपोर्ट की सुरक्षा
दिल्ली के बाद मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, बिना टिकट एयरोब्रिज के पास पहुंचा शख्स, CISF ने किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाई अड्डे की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां एक शख्स बिना टिकट के एयरपोर्ट में दाखिल हो गया और इंडिगो फ्लाइट के एयरोब्रिज के समीप चला गया. 

जानें क्या होता है एयरोब्रिज 
इसके बाद वह विमान में दाखिल ही होने वाला था कि सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों की नजर उस पर पड़ी और उसे हिरासत में ले लिया गया. एयरोब्रिज हवाईअड्डों पर इस्तेमाल होने वाला एक ज्वाइंट मार्ग है. यह एक सुरंग की तरह होता है. इसके सहारे यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग से सीधे हवाई जहाज के दरवाजे तक ले जाता है.

मोहम्मद ईशा के रूप में हुई है पहचान
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शख्स को हिरासत में लिए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ में लगी हैं. एयरपोर्ट की कड़ी सुरक्षा में सेंध लगाने वाले शख्स की पहचान मोहम्मद ईशा के रूप में की गई है. ATS समेत देश की अन्य कई सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जानकारी जुटाने में लगी हैं कि बिना टिकट के मोहम्मद ईशा विमान में क्यों प्रवेश करना चाहता था. 

CISF के हाथों में होती है एयरपोर्ट की सुरक्षा
बता दें कि एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के हाथों में होती है. CISF को जैसे ही पता चला की उनकी सुरक्षा में सेंध लगाते हुए कोई शख्स बिना टिकट के एयरपोर्ट में दाखिल हो गया है और वह फ्लाइट में बैठने वाला है, तो उनके होश उड़ गए. 

पुलिस रिपोर्ट्स की मानें, तो सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में जिस शख्स को हिरासत में लिया गया है, वह मानसिक रूप से कमजोर है. हालांकि, पुलिस अभी भी इस मामले को हर एक एंगल से जांच करने में जुटी हुई है. 

बाउंड्री कूद IGI रनवे पर पहुंचा था शख्स
गौरतलब हो कि अभी से कुछ ही हफ्ते पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे से भी सुरक्षा में चूक का कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां एक शख्स सीधे रनवे पर आ गया था. उस शख्स के बारे में बताया गया था कि वह नशे की हालत में बाउंड्री कूदकर रनवे पर आया था. इस मामले में एक हेड कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ेंः JNU में ममता बनर्जी पर बरसे सुवेंदु अधिकारी, कहा- दीदी अब आंटी बन गईं, बंगाल को बना देंगी बांग्लादेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़