Bihar News: कौन है बिहार का गैंगस्टर 'रावण'? 10 साल से था फरार, अब हुआ गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में रावण के नाम से मशहूर गैंगस्टर राम नरेश साहनी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है. राम नरेश साहनी के ऊपर दिल्ली, बिहार और गुजरात में ड्रग्स तस्करी, लूटपाट, हत्या, हत्या के प्रयास, वाहन चोरी, रंगदारी वसूलने, डकैती, अपहरण, शस्त्र अधिनियम, धोखाधड़ी के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 31, 2024, 01:22 PM IST
  • दिल्ली पुलिस को थी राम नरेश साहनी की तलाश
  • साल 2005 में रखा अपराध की दुनिया में कदम
Bihar News: कौन है बिहार का गैंगस्टर 'रावण'? 10 साल से था फरार, अब हुआ गिरफ्तार

नई दिल्लीः बिहार के मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में रावण के नाम से मशहूर गैंगस्टर राम नरेश साहनी को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है. राम नरेश साहनी के ऊपर दिल्ली, बिहार और गुजरात में ड्रग्स तस्करी, लूटपाट, हत्या, हत्या के प्रयास, वाहन चोरी, रंगदारी वसूलने, डकैती, अपहरण, शस्त्र अधिनियम, धोखाधड़ी के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं. 

दिल्ली पुलिस को थी राम नरेश साहनी की तलाश
दिल्ली पुलिस को पिछले कई सालों से गैंगस्टर राम नरेश साहनी की तलाश थी. मार्च 2012 में दिल्ली पुलिस ने रावण को गिरफ्तार भी कर लिया था, लेकिन साल 2013 में उसने बेटी की शादी ने नाम पर जमानत ली और इसके बाद फरार हो गया. इसके बाद से दिल्ली पुलिस इसकी तलाश में जुटी हुई थी. राम नरेश के बारे में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को इनपुट मिला कि आरोपी मुजफ्फरपुर रजिस्ट्रार ऑफिस आएगा. इसके बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

साल 2005 में रखा अपराध की दुनिया में कदम
बता दें कि राम नरेश साहनी ने साल 2005 में अपराध के क्षेत्र में कदम रखा. इसके बाद उसने अपने आपराधिक वारदात के जरिए काफी सारा धन अर्जित किया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो राम नरेश साहनी के खिलाफ पहली एफआईआर 2005 में गुजरात के सूरत में हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं में दर्ज की गई थी. इसने 2005 में दुर्गा पूजा के दिन सूरत में कुमोड नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. यह हत्याकांड उस समय काफी सुर्खियों में रहा था. 

रावण गैंग में शामिल हैं 50 से ज्यादा खूंखार बदमाश
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो रावण गिरोह में 50 से ज्यादा खूंखार बदमाश शामिल हैं. राम नरेश उत्तर बिहार का हिस्ट्रीशीटर है. इसे शराब माफिया के तौर पर भी जाना जाता है. मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में राम नरेश साहनी को लोग रावण के नाम से जानते हैं और यहां इसका एक गैंग है. इस गैंग को रावण गैंग कहा जाता है. इस गैंग से 50 से ज्यादा खूंखार बदमाशों के जुड़े होने की आशंका है. 

ये भी पढ़ेंः President Parliament Address: मोदी सरकार में कितना निखरा भारत? पढ़ें- राष्ट्रपति के अभिभाषण की बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़