'एक देश एक चुनाव' पर 'कोविंद कमेटी' की दूसरी बैठक, लॉ कमीशन ने दिया प्रजेंटेशन

समिति को यह भी बताया गया कि 'एक राष्ट्र एक चुनाव' के लिए वेबसाइट www.onoe.gov.in भी विकसित की गई है. जो इस विषय पर सभी प्रासंगिक जानकारी का भंडार होने के अलावा, बातचीत करने और सुझाव प्राप्त करने के लिए सभी हितधारको को एक मंच प्रदान करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2023, 11:41 PM IST
  • कमेटी की दूसरी बैठक आज संपन्न हुई.
  • संबंधित वेबसाइट की गई है लॉन्च.
'एक देश एक चुनाव' पर 'कोविंद कमेटी' की दूसरी बैठक, लॉ कमीशन ने दिया प्रजेंटेशन

नई दिल्ली. एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर बनी हाई पावर कमेटी की दूसरी बैठक बुधवार को हुई. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान लॉ कमीशन ने प्रजेंटेशन दिया.

बैठक में ये नेता रहे मौजूद
इस मीटिंग में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कानून और न्याय मंत्रालय के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्जुन राम मेघवाल, समिति के सदस्य गुलाम नबी आज़ाद, 15वें वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन.के. सिंह, लोकसभा के पूर्व महासचिव डॉ. सुभाष सी. कश्यप, वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त संजय कोठारी भी मौजूद थे.

कमेटी को दी गई जानकारी
कमेटी को सूचित किया गया कि पहले लिए गए निर्णय के अनुसार एचएलसी का नाम बदलकर 'एक राष्ट्र, एक चुनाव पर उच्चस्तरीय समिति' कर दिया गया है. समिति को यह भी बताया गया कि छह राष्ट्रीय पार्टियों, 33 राज्य पार्टियों और सात पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त पार्टियों को एक राष्ट्र एक चुनाव पर उनके सुझाव आमंत्रित करने के लिए पत्र भेजे गए हैं.

वेबसाइट की गई लॉन्च
समिति को यह भी बताया गया कि 'एक राष्ट्र एक चुनाव' के लिए वेबसाइट www.onoe.gov.in भी विकसित की गई है. जो इस विषय पर सभी प्रासंगिक जानकारी का भंडार होने के अलावा, बातचीत करने और सुझाव प्राप्त करने के लिए सभी हितधारको को एक मंच प्रदान करेगी. बैठक के दौरान वेबसाइट लॉन्च की गई.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा को मेरे कारण सजा नहीं मिलनी चाहिए, अशोक गहलोत ने सुनाया कैलाश मेघवाल का किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़