पुरानी संसद में सुबह होगा फोटो सेशन, फिर दोपहर से नई संसद में होगा कार्यवाही का शुभारंभ

सुबह में संसद की पुरानी बिल्डिंग में सभी सांसदों का फोटो सेशन होगा. दोपहर में विधिवत पूजा के साथ नई संसद में प्रवेश शुरू होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2023, 11:38 PM IST
  • मंगलवार को नई संसद में होगा प्रवेश.
  • पहले पुरानी संसद में होंगे कार्यक्रम.
पुरानी संसद में सुबह होगा फोटो सेशन, फिर दोपहर से नई संसद में होगा कार्यवाही का शुभारंभ

नई दिल्ली. संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को कार्यवाही नए संसद भवन में शुरू की जाएगी. कार्यवाही दोपहर सवा बजे के बाद शुरू होगी. सुबह में 9:30 बजे सभी सांसदों का संसद में फोटो सेशन किया जाएगा.

फोटो सेशन के बाद सुबह 11 बजे पुरानी संसद बिल्डिंग के सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम भी होगा. माना जा रहा है कि यह कार्यक्रम डेढ़ घंटे का हो सकता है. समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस कार्यक्रम में राज्यसभा के नेता सदन पीयूष गोयल के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का भाषण हो सकता है.

प्रह्लाद जोशी का भी हो सकता भाषण
सरकार की तरफ से केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी का भी भाषण हो सकता है, हालांकि इस पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है. पीएम मोदी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे लेकिन वो भाषण देंगे या नहीं, इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है.

विधिवत पूजा के बाद नई संसद में होगा प्रवेश
दोपहर में विधिवत पूजा के साथ नई संसद में प्रवेश शुरू होगा. 19 सितंबर को नए संसद भवन में संसद सत्र की बैठक होगी और 20 सितंबर से नए भवन में नियमित संसदीय काम-काज शुरू होगा.

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने बताया- नई इमारत में जाने के बाद किस काम आएगा पुराना संसद भवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़