WFI के निलंबन के बीच पहलवानों से मुलाकात करने हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, बजरंग पूनिया भी साथ

Rahul Gandhi met Bajrang Punia: राहुल गांधी ने छारा गांव में पहलवानों से मुलाकात की. इस दौरान 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता और गांव से ताल्लुक रखने वाले दीपक पुनिया भी मौजूद थे. बैठक वीरेंद्र अखाड़े में हुई, जहां दीपक और बजरंग दोनों ने अपनी कुश्ती शुरू की थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 27, 2023, 09:07 AM IST
  • राहुल गांधी ने हरियाणा में पहलवानों से की मुलाकात
  • बजरंग पुनिया और दीपक पुनिया भी मौजूद रहे
WFI के निलंबन के बीच पहलवानों से मुलाकात करने हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, बजरंग पूनिया भी साथ

Rahul Gandhi met Bajrang Punia: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के नए प्रमुख और खेल मंत्रालय द्वारा महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित करने के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा में बजरंग पुनिया और अन्य पहलवानों से मुलाकात की.

राहुल गांधी ने छारा गांव में पहलवानों से मुलाकात की. इस दौरान 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता और गांव से ताल्लुक रखने वाले दीपक पुनिया भी मौजूद रहे. बैठक वीरेंद्र अखाड़े में हुई, जहां दीपक और बजरंग दोनों ने अपनी कुश्ती शुरू की थी.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष दिन में बाद में रोहतक जाकर भी पहलवानों के अखाड़े में उपस्थिति दर्ज कराएंगे. बताया जा रहा है कि वह देव कॉलोनी स्थित मेहर सिंह अखाड़े का दौरा करेंगे.

क्या है WFI का मुद्दा?
हाल ही में पहलवान विनेश फोगाट ने भी मंगलवार को घोषणा की कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह के चुनाव के विरोध में अपने मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार लौटा रही हैं.

फोगट की घोषणा साथी पहलवान साक्षी मलिक के खेल से 'संन्यास' लेने के कुछ दिनों बाद आई है, जबकि बजरंग पुनिया ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के 'वफादार' सिंह की जीत का विरोध करने के लिए अपना पद्म श्री लौटा दिया है.

बता दें कि यह विरोध बृजभूषण शरण सिंह का है और ताजा चुनावों में जीते उनके करीबी का है. 21 दिसंबर को हुए WFI चुनावों में बृज भूषण के करीबी लोगों ने अध्यक्ष सहित 15 में से 13 पदों पर जीत हासिल की थी. परिणाम उसी दिन घोषित किये गये. हालांकि, रविवार को केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नवनिर्वाचित गवर्निंग बॉडी को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़