Rajasthan: लव जिहाद और धर्मांतरण के आरोप में तीन टीचर सस्पेंड, हिंदू लड़कियों से पढ़वाते थे नमाज!

Rajasthan News: कोटा के एक सरकारी स्कूल में लव जिहाद और धर्मांतरण जैसी गतिविधियों में लिप्त तीन शिक्षकों को सस्पेंड किया है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि इन टीचर्स को निलंबित किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 09:59 PM IST
  • कोटा में कार्यरत थे तीनों टीचर्स
  • शिक्षा मंत्री ने के निर्देश पर हुई कार्रवाई
Rajasthan: लव जिहाद और धर्मांतरण के आरोप में तीन टीचर सस्पेंड, हिंदू लड़कियों से पढ़वाते थे नमाज!

नई दिल्ली: Rajasthan News: राजस्थान में लव जिहाद और धर्मांतरण जैसी गतिविधियों में लिप्त तीन शिक्षकों को सस्पेंड किया है. सस्पेंड हुए शिक्षकों की पहचान शबाना, फिरोज खान और मिर्जा मुजाहिद के रूप में हुई. तीनों टीचर्स कोटा के एक स्कूल में कार्यरत थे. सर्व हिंदू समाज ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिक्षा विभाग ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Education Minister Madan Dilawar) के निर्देश पर इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि इन टीचर्स को निलंबित किया जाएगा. तीनों टीचर्स कोटा के एक स्कूल में कार्यरत थे. 

शिक्षा मंत्री दिलावर बोले- ये बर्खास्त किए जाएंगे
जानकारी के मुताबिक, तीनों टीचर्स कोटा जिले के सांगोद ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ओदपुर खजूरी में कार्यरत थे. शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि शिक्षकों को बीकानेर भेजा गया है. इन पर कठोर कार्रवाई होगी, इसके बाद वे बर्खास्त किए जाएंगे. इनके खिलाफ 20 फरवरी को सर्व हिंदू समाज के द्वारा सांगोद एसडीएम (Sangod SDM) को शिकायत की गई थी. 

टीसी में बदला दिया धर्म
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बताया कि इन टीचर्स ने एक छात्र की टीसी में धर्म हिंदू होने के बावजूद इस्लाम लिख दिया था. स्कूल में धर्मांतरण और लव जिहाद (Love Jihad) की खतरनाक साजिश चल रही थी. हिंदू लड़कियों को नमाज पढ़वाया करते थे. घटना सामने आने के बाद तीनों शिक्षकों के खिलाफ मैंने कठोर कारवाई का मन बना लिया था. बता दें कि आगे की जांच होने के बाद इन टीचर्स पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Indo-Pak War: भारतीय नौसेना को मिला PNS Ghazi का मलबा, INS विक्रांत पर हमला करने आते वक्त खुद हुआ था ढेर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़