Rajasthan: भजनलाल ने ली CM पद की शपथ, अब पेट्रोल-डीजल और पेपर लीक पर होगा बड़ा फैसला!

Rajasthan New Cm: चुनाव प्रचार में भाजपा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को मुद्दा बनाया था. भाजपा का आरोप था कि गहलोत सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा रखा है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल पहली कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल-डीजल पर से वैट कम कर सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2023, 02:41 PM IST
  • पेट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता
  • सीएम भजनलाल ले सकते हैं फैसला
Rajasthan: भजनलाल ने ली CM पद की शपथ, अब पेट्रोल-डीजल और पेपर लीक पर होगा बड़ा फैसला!

नई दिल्ली: Rajasthan New Cm: राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शपथ ले ली है. उनके साथ ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली है. शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही राजस्थान में नई सरकार का गठन हो गया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल सभी मेहमानों को विदा कर CMO जाएंगे और कैबिनेट की बैठक करेंगे. इस बैठक में कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल के पहले हस्ताक्षर से कोई बड़ा फैसला हो सकता है. 

घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
चुनाव प्रचार में भाजपा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को मुद्दा बनाया था. भाजपा का आरोप था कि गहलोत सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा रखा है. यही कारण है कि राजस्थान में पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा की जाएगी. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल पहली कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल-डीजल पर से वैट कम कर सकते हैं.  

पेपर लीक पर भी हो सकता है फैसला
युवाओं तत्कालीन गहलोत सरकार के खिलाफ पेपर लीक वजह से भी खूब आक्रोश देखा गया. भाजपा ने भी इस मुद्दे को चुनाव में जोर-शोर से उठाया. अब मुख्यमंत्री भजनलाल इस पर भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. पेपर लीक को रोके जाने की दिशा में कोई फैसला हो सकता है. मुमकिन है कि इस पर अलग से भी एक जांच बैठाई जाए. 

खुले में नॉनवेज की बिक्री पर रोक संभव
मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनते ही खुले में नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दी थी. भाजपा से हवामहल के विधायक बालमुकुंद आचार्य भी सड़कों पर नॉनवेज शॉप बंद करवाते नजर आए थे. अब संभावना है कि सीएम भजनलाल भी खुले में नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा सकते हैं. 

आते ही बड़े फैसले क्यों
दरअसल, भजनलाल के पास प्रशासनिक अनुभव नहीं है. ऐसे में पार्टी चाहती है कि पहले ही दिन से उनकी छवि काम करने वाले मुख्यमंत्री के रूप में स्थापित हो जाए. इसलिए केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर ही ये फैसले लिए जा रहे हैं. इससे सीएम भजनलाल की छवि को मजबूती से पेश करने की योजना है.  

ये भी पढ़ें- Rajasthan: CM के शपथ समारोह में दिखा ऐसा नजारा, गहलोत-शेखावत और राजे की ये तस्वीर हुई वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़