Rajasthan: बर्थडे के दिन शपथ लेंगे नए CM भजनलाल, क्या कल ही बांटे जाएंगे मंत्रालय?

Rajasthan CM Oath Ceremony: मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत कई लोग शामिल होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 02:34 PM IST
  • मोदी भी समारोह में शामिल होंगे
  • कल होगा शपथ ग्रहण समारोह
Rajasthan: बर्थडे के दिन शपथ लेंगे नए CM भजनलाल, क्या कल ही बांटे जाएंगे मंत्रालय?

नई दिल्ली: Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के भावी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने जन्मदिन पर ही शपथ लेंगे. यह महज संयोग है कि 15 दिसंबर को ही भजनलाल का जन्मदिन है और इसी दिन उनका शपथ ग्रहण समारोह होना है. उनके शपथ ग्रहण की तैयारियां की जा रही हैं. समारोह जयपुर के अल्बर्ट हॉल में होना है. 14 दिसंबर व 15 दिसंबर को पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में बंद कर दिया गया है. 

क्या मंत्री भी लेंगे शपथ?
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अलावा डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ लेंगे. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के अलावा कोई मंत्री शपथ नहीं लेगा. पहले दिल्ली से मंत्रियों के नाम तय किए जाएंगे, इसके बाद ही उन्हें शपथ दिलाई जाएगी. 

कौन-कौन आ रहा?
मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र समेत कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद रहेंगी. इनके अलावा, भाजपा के लाखों कार्यकर्ता भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

क्या-क्या तैयारियां हुईं?
नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए जयपुर में कई जगहों की सजावट की गई है. राजधानी की सड़कों को भाजपा के झंडो और हॉर्डिंग कटाउट से सजा दिया गया है. अल्बर्ट हॉल को भी सजा दिया गया है. यहां पर केसरिया रंग की झालरें लगी हैं. पहले यह समारोह SMS स्टेडियम में होना था, फिर समारोह के लिए अल्बर्ट हॉल को तय किया गया. 

ये भी पढ़ें- Mp news: CM Mohan Yadav का बड़ा एक्शन, धार्मिक स्थलों पर नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर, खुले में मांस बेचने पर भी लगी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़