Rameshwaram cafe blast: संदिग्ध का NIA ने CCTV फुटेज जारी किया, जनता से मांगी मदद

Rameshwaram cafe blast suspect CCTV: NIA ने अपने नंबर- 08029510900, 8904241100 जारी किए हैं और साथ ही ईमेल ID भी जारी की है. (info.blr.nia@gov.in) NIA ने नागरिकों से संदिग्ध को लेकर कोई भी जानकारी मिलने पर उनसे संपर्क करने को कहा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 8, 2024, 07:25 PM IST
  • संदिग्ध हमलावर ने मौके-मौके पर कपड़े बदले
  • संदिग्ध ने कई बसें भी बदलीं
Rameshwaram cafe blast: संदिग्ध का NIA ने CCTV फुटेज जारी किया, जनता से मांगी मदद

Rameshwaram cafe blast suspect CCTV: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले से जुड़े संदिग्ध का एक और वीडियो जारी किया. एजेंसी ने उसकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए जनता से मदद मांगी है. नए फुटेज में संदिग्ध को टी-शर्ट, फेसमास्क पहने और एक बैग ले जाते हुए देखा गया है.

दूसरे वीडियो में वह बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (BMTC) की बस में चढ़ता नजर आ रहा है.

NIA ने अपने नंबर- 08029510900, 8904241100 जारी किए हैं और साथ ही ईमेल ID भी जारी की है. (info.blr.nia@gov.in) NIA ने नागरिकों से संदिग्ध को लेकर कोई भी जानकारी मिलने पर उनसे संपर्क करने को कहा है.

NIA CCTV फुटेज की जांच कर रही है, जिससे पता चलता है कि संदिग्ध हमलावर ने कपड़े बदले हैं और रामेश्वरम कैफे में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) रखने के बाद कर्नाटक के तुमकुरु जाने वाली बस में चढ़ गया.

मामले से परिचित लोगों के मुताबिक, घटना की सुबह हमलावर ने कैफे तक पहुंचने के लिए कई सार्वजनिक बसों का इस्तेमाल किया.

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि संदिग्ध ने घटना के बाद अपने कपड़े बदले और बस से यात्रा की. उन्होंने कहा कि संदिग्ध ने विस्फोट के बाद एक बस से तुमकुरु जिला मुख्यालय शहर की ओर यात्रा की और अधिकारी बल्लारी तक उसको वेरिफाई कर पाए हैं.

कपड़ा व्‍यापारी को हिरासत में लिया गया
PTI ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को बताया कि बल्लारी के कौल बाजार के एक कपड़ा व्यापारी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी और केंद्रीय अपराध शाखा ने रामेश्वरम कैफे में विस्फोट की संयुक्त जांच में हिरासत में लिया है. टीमों को संदेह है कि व्यापारी साजिश का हिस्सा था. वह प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का सक्रिय सदस्य है.

क्या है मामला?
1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला IED विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 10 लोग घायल हो गए. कैफे में लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक आदमी कैफे में आया और विस्फोटकों से भरा एक बैग रख दिया, जिसमें एक घंटे का टाइमर सेट और वह अपने समय पर फट गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़