'हमें अगर काशी, मथुरा मिल जाते हैं तो...' राम जन्मभूमि के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज का बड़ा बयान

Govind Dev Giri Maharaj: श्री राम जन्मभूमि के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज का एक बड़ा बयान सामने आया है. उनका यह बयान काशी और मथुरा को लेकर है. पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गोविंद देव गिरि महाराज ने कहा कि हमने पहले ही कह दिया है कि हमें बस ये तीन मंदिर (काशी, अयोध्या और मथुरा) दे दिए जाए. अगर ये मंदिर हमें मिल जाते हैं, तो हम अन्य किसी मंदिर की ओर इच्छा नहीं करेंगे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 5, 2024, 11:05 AM IST
  • ‘कई धार्मिक स्थानों पर हो रहा कार्यक्रम का आयोजन’
  • 'हमें बस ये तीन मंदिर दे दिए जाए'
'हमें अगर काशी, मथुरा मिल जाते हैं तो...' राम जन्मभूमि के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज का बड़ा बयान

नई दिल्लीः Govind Dev Giri Maharaj: श्री राम जन्मभूमि के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज का एक बड़ा बयान सामने आया है. उनका यह बयान काशी और मथुरा को लेकर है. पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गोविंद देव गिरि महाराज ने कहा कि हमने पहले ही कह दिया है कि हमें बस ये तीन मंदिर (काशी, अयोध्या और मथुरा) दे दिए जाए. अगर ये मंदिर हमें मिल जाते हैं, तो हम अन्य किसी मंदिर की ओर इच्छा नहीं करेंगे. 

‘कई धार्मिक स्थानों पर हो रहा कार्यक्रम का आयोजन’
गोविंद देव गिरि महाराज के 75वें जन्मदिन के मौके पर 4 फरवरी से 11 फरवरी के बीच देश के कई धार्मिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी सिलसिले में गोविंद देव गिरि महाराज पुणे के आलंदी पहुंचे हैं और इस कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने यह बात कही है. इस दौरान कार्यक्रम में RSS प्रमुख मोहन भागवत और श्री श्री रविशंकर के साथ अन्य कई लोग भी मौजूद थे. 

'हमें बस ये तीन मंदिर दे दिए जाए'
कार्यक्रम के दौरान गोविंद देव गिरि महाराज ने कहा, 'हमें बस ये तीन मंदिर (काशी, अयोध्या और मथुरा) दे दिए जाए. अगर ये मंदिर हमें मिल जाते हैं, तो हम अन्य किसी मंदिर की ओर इच्छा नहीं करेंगे. क्योंकि हमें भविष्य में जीना है, भूतकाल में नहीं. देश का भविष्य अच्छा होना चाहिए. इसलिए अगर समझदारी के साथ ये तीनों मंदिर हमें दे दिए जाते हैं, तो हम अन्य सभी बातों को भूल जाएंगे.' 

'हम अशांति बनाना नहीं चाहते हैं'
एस अन्य सवाल के जवाब में गोविंद देव गिरि महाराज ने कहा, 'हम उन लोगों को भी समझाएंगे. सभी स्थानों के लिए एक ही बातें नहीं बोली जा सकती हैं. कहीं-कहीं समझदार लोग होते हैं, तो कहीं-कहीं नहीं होते हैं. इसलिए जहां-जहां जिस-जिस प्रकार की स्थिति है, हम वहां उस भूमिका में लोगों को समझाने की कोशिश करेंगे. हम किसी भी प्रकार से अशांति का निर्माण होने देना नहीं चाहते हैं.'

ये भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन पर उन्हीं के विधायक ने लगाए ये 'आरोप', बताया क्यों सीएम को जाना पड़ा जेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़