यूपी के बाराबंकी में छात्रों से भरी बस पलटी, 5 बच्चों की मौत

 स्कूल बस में परिषदीय विद्यालय के 42 छात्र सवार थे. इन्हें मंगलवार 2 अप्रैल 2024 को 5 शिक्षकों के साथ शैक्षणिक विजिट पर लखनऊ ले जाया गया था.  इस दौरान लौटते समय बस बाइक सवार को तेजी से टक्कर मारते हुए पलट गई और 50 मीटर तक घिसटती चली गई. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 2, 2024, 08:31 PM IST
  • बाराबंकी में हुआ भीषण सड़क हादसा
  • 50 मीटर तक घिसटती चली गई बस
यूपी के बाराबंकी में छात्रों से भरी बस पलटी, 5 बच्चों की मौत

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. बता दें कि लखनऊ से लौट रही एक स्कूल बस ने बाइक सवार को तेज टक्कर मार दी, जिससे अनियंत्रित होकर बस खाई में पलट गई. हादसे में बाइक सवार, 1 बस स्टाफ और कई बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूली बच्चों को लखनऊ घुमाने के लिए लाया गया था. इस दौरान शाम 6 बजे वापसी के समय यह भीषण हादसा हुआ.  

संतुलन बिगड़ने से हुआ हादसा 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल बस में परिषदीय विद्यालय के 42 छात्र सवार थे. इन्हें मंगलवार 2 अप्रैल 2024 को 5 शिक्षकों के साथ शैक्षणिक विजिट पर लखनऊ ले जाया गया था.  इस दौरान लौटते समय बस बाइक सवार को तेजी से टक्कर मारते हुए पलट गई और 50 मीटर तक घिसटती चली गई. दरअसल बाइक  सवार बस के सामने आ गया था, जिसे बचाने के चक्कर में ड्राइवर स्टेयरिंग से संतुलन खो बैठा और बस पलट गई. हादसे के दौरान बस में 42 छात्र मौजूद थे. इनमें 5 बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं 12 छात्र गंभीर रूप से घायल बताए जा रहें हैं और बाकी बचे हुए छात्रों को मामूली चोट आई है. 

अस्पताल में भर्ती हुए बच्चे  
रिपोर्ट्स के मुताबिक बस की स्पीड काफी तेज थी, जिसके चलते बस घिसटते चली गई. मृत बच्चों की अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. घायल बच्चों को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है और छात्रों के परिजनों को हादसे की जानकारी दी जा रही है. बता दें कि यह सभी बच्चे हरक्का गांव के कंपोजिट स्कूल से हैं. 

छात्रों की हालत हुई नाजुक 
हादसे को लेकर मृतक बच्चों के पेरेंट्स का रो-रोकर बुरा हाल है. CO सिटी जगत राम कनौजिया के मुताबिक सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया जा रहा है. वहीं हादसे में 2 छात्रों की हालत भी बेहद नाजुक बताई जा रही है. फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़