सुरंग से निकले मजदूरों को CM ने दिए 1-1 लाख रुपये, परिजनों संग मनाया ईगास पर्व

 Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुरंग से निकले मजदूरों को एक-एक लाख रुपये के चेक दिए हैं. साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले रैट माइनिंग दल के सदस्यों को भी 50-50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा भी की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2023, 10:37 PM IST
  • सीएम आवास पर मनाया इगास पर्व
  • दिवाली के 11 दिन बाद मनता है ये पर्व
सुरंग से निकले मजदूरों को CM ने दिए 1-1 लाख रुपये, परिजनों संग मनाया ईगास पर्व

नई दिल्ली: Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से निकले मजदूरों को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक-एक लाख रुपये के चेक दिए हैं. साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले रैट माइनिंग दल के सदस्यों को भी 50-50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा भी की है. 

धैर्य की तारीफ की
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ पहुंचे. यहां उन्होंने सिलक्यारा सुरंग में 17 दिनों तक फंसे रहे मजदूरों को सहायता राशि के चेक दिए. इस दौरान मजदूरों के धैर्य की तारीफ की, साथ ही उनकी बहादुरी की भी प्रशंसा की. धामी ने कहा कि हादसे के कारण कोई भी दिवाली नहीं मना पाया, अब दिवाली का जश्न मनाएंगे.

ईगास पर्व मनाया
बुधवार रात को देहरादून में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री धामी ने ईगास पर्व मनाया. इसमें कुछ मजदूरों के परिजन भी शामिल हुए. दिवाली के 11 दिन बाद उत्तराखंड में ईगास पर्व मनाया जाता है. 

48 घंटे के लिए ऑब्जर्वेशन में रखा
सभी 41 मजदूरों को फिलहाल AIIMS में 48 घंटे के लिए ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. फिलहाल वे पूरी तरह स्वस्थ हैं. उत्तराखंड के ऋषिकेश​​​​​​ AIIMS में सभी का मेडिकल चेकअप हो चुका है. AIIMS CEO प्रोफेसर मीनू सिंह ने बताया कि मजदूरों का ECG कराया है, सभी स्वस्थ हैं. ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन लेवल भी नॉर्मल है.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड टनल हादसाः विदेशी मीडिया ने माना भारत का लोहा, लिखी दिल जीतने वाली बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़