क्या है कर्नाटक का नेहा हिरेमथ हत्याकांड मामला, विपक्ष के निशाने पर सिद्दरमैया सरकार

कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा की शुक्रवार को शहर में कॉलेज परिसर के अंदर फैयाज कोंडिनाकोप्पा ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. कुछ छात्रों ने फैयाज को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. नेहा के माता-पिता ने दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या 'लव जिहाद' का मामला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2024, 05:39 PM IST
  • नेहा हिरेमथ की हत्या पर बवाल.
  • लग रहे हैं लव जिहाद के आरोप.
क्या है कर्नाटक का नेहा हिरेमथ हत्याकांड मामला, विपक्ष के निशाने पर सिद्दरमैया सरकार

मैसूर. कर्नाटक में MCA की छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या को लेकर बवाल खड़ा हो गया है और विपक्षी पार्टियां लगातार राज्य की सिद्दरमैया सरकार पर निशाना साध रही हैं. एबीवीपी के सदस्यों और हिंदू कार्यकर्ताओं ने शनिवार को एमसीए छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा की और पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने आरोपी फैयाज कोंडिनाकोप्पा के लिए मौत की सजा की भी मांग की.

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को कहा कि नेहा हत्या 'लव जिहाद' का मामला नहीं है. सिद्दारमैया ने कहा-मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. हत्यारे को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. ये लव जिहाद का मामला नहीं है. सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हत्यारे को कड़ी सजा दी जाए. मौत को राजनीतिक कारणों से इस्तेमाल करना दुर्भाग्यपूर्ण है. अनावश्यक रूप से राजनीतिकरण किया जा रहा है. प्रदर्शन से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा

क्या है मामला
दरअसल हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा की शुक्रवार को शहर में कॉलेज परिसर के अंदर फैयाज कोंडिनाकोप्पा ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. कुछ छात्रों ने फैयाज को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. नेहा के माता-पिता ने दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या 'लव जिहाद' का मामला है. नेहा के पिता ने चेतावनी दी है कि अगर जांच को गुमराह किया गया और खराब किया गया तो उनका पूरा परिवार आत्महत्या कर लेगा.

एबीवीपी का प्रदर्शन
बता दें कि शनिवार को कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर के आवास पर उस समय भारी ड्रामा देखने का मिला, जब एबीवीपी के सदस्यों ने उनके घर का घेराव करने की कोशिश की. प्रदर्शनकारियों ने आरोपी फैयाज की तस्वीरें जलाईं और उसे फांसी देने की मांग की. पुलिस ने बिना अनुमति धरना देने पर सदस्यों को हिरासत में लिया और मौके से ले गई. शिवमोग्गा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा सांसद बीवाई राघवेंद्र ने शनिवार को संसदीय क्षेत्र में कहा कि आरोपी ने गांजा पीने के बाद नेहा की हत्या कर दी.  बीवाई राघवेंद्र ने कहा कि घटना के बाद कांग्रेस सरकार को नेहा के परिवार को सुरक्षा देनी चाहिए। इसके बजाय उन्होंने आरोपी के परिवार को सुरक्षा दे दी.

पिता निरंजन हिरेमथ ने कहा-शादी की कोई बात नहीं थी. अब, कहानी बनाई और बताई जा रही है. आरोपी ने शायद मेरी बेटी से शादी करने की सोची होगी. मेरी बेटी नेहा ने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था और अगर वह सहमत होती तो उसे इस दुखद तकदीर का सामना नहीं करना पड़ता. मैं इस घटनाक्रम की निंदा करता हूं.

ये भी पढ़ेंः MSSC: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम से महिलाएं सिर्फ 2 साल में कमाएंगी 2,32,044 रुपये, जानिए पूरी स्कीम डिटेल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़