Ram Mandir: देखिए राम मंदिर की डिजाइन वाली अद्भुत अंगूठी, सवा लाख है कीमत

Ram Mandir Designed Gold Ring: अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन समारोह पूरा हो चुका है. राम भक्तों का 500 सालों का इंतजार राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूरा हो चुका है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में देश के कोने-कोने से मेहमान आए थे. इस समय उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में राम मंदिर की डिजाइन में बनी अंगूठी विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 22, 2024, 05:15 PM IST
  • मुरादाबाद में बनाई गई है सोने की अंगूठी
  • बनाने वाले को आ चुके हैं 50 से ज्यादा फोन
Ram Mandir: देखिए राम मंदिर की डिजाइन वाली अद्भुत अंगूठी, सवा लाख है कीमत

नई दिल्लीः Ram Mandir Designed Gold Ring: अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन समारोह पूरा हो चुका है. राम भक्तों का 500 सालों का इंतजार राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूरा हो चुका है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में देश के कोने-कोने से मेहमान आए थे. इस समय उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में राम मंदिर की डिजाइन में बनी अंगूठी विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. 

मुरादाबाद में बनाई गई है सोने की अंगूठी
यह विशेष तरह की अंगूठी मुरादाबाद में तैयार की गई है. इस अंगूठी के ऊपरी हिस्से पर राम मंदिर का आकार दिया गया है. इसमें पूरे राम मंदिर की स्पष्ट तस्वीर दिखाई दे रही है, जो देखने में बहुत ही सुंदर लग रहा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यह अंगूठी 18 कैरेट सोने से बनी है. इसकी कीमत 1,25,000 रुपये है. 

बनाने वाले को आ चुके हैं 50 से ज्यादा फोन
इस अंगूठी को बनाने वाले सुनार अमन अग्रवाल ने कहा, 'मैंने इंटरनेट पर किसी अन्य धातु में एक समान मॉडल देखा, तब से मैं इसे सोने में बनाने के बारे में सोच रहा था. जब से मैंने इस अंगूठी का स्टेटस डाला है, मुझे लगभग 50 से ज्यादा फोन इसके लिए आ चुके हैं.' इस दौरान  अमन अग्रवाल ने यह भी बताया कि इस अंगूठी की कीमत 1.25 लाख रुपये है.  

अंगूठी को बनाने में लगे हैं 2 महीने
इस सोने की अंगूठी पर राम मंदिर की रेप्लिका बनाई गई है. 18 कैरेट सोने से बनी इस अंगूठी में राम मंदिर से के हर पिलर से जुड़ी सभी बारिकियों को ध्यान में रखा गया है. अंगूठी पर आगे की और जय श्रीराम, जबकि दोनों साइड में अयोध्या धाम उकेरा गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो राम मंदिर की रेप्लिका वाली इस अंगूठी को तैयार करने में करीब-करीब 2 महीने का समय लगा है. 

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir को लेकर क्या बोले क्रिकेटर केशव महाराज, इस तरह भगवान को किया याद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़