रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे सोनिया-खड़गे-अधीर, बीजेपी पर लगाया मंदिर का राजनीतिकरण करने का आरोप

कांग्रेस ने बीजेपी पर मंदिर के राजनीतिकरण का आरोप लगाया है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने इस संबंध में बयान जारी किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2024, 05:03 PM IST
  • नहीं शामिल होंगे टॉप नेता.
  • पार्टी ने जारी किया बयान.
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे सोनिया-खड़गे-अधीर, बीजेपी पर लगाया मंदिर का राजनीतिकरण करने का आरोप

नई दिल्ली. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता कांग्रेस पार्टी ने अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगे. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी किया है. उन्होंने बीजेपी पर मंदिर के राजनीतिकरण का आरोप लगाया है.

पार्टी ने एक वक्तव्य में कहा है- बीते महीने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस ससंदीय दल की नेता सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता मिला था. भगवान राम को देश में करोड़ों लोगों द्वारा पूजा जाता है. धर्म एक व्यक्तिगत मुद्दा है. लेकिन संघ और बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या के राम मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया हुआ है. 

'यह इवेंट निश्चित रूप बीजेपी-संघ का इवेंट'
स्टेटमेंट में आगे कहा गया है-मंदिर का काम अभी पूरा नहीं हुआ है और संघ-बीजेपी द्वारा इसके उद्घाटन का कार्यक्रम रखना निश्चित रूप से चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है. 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के सम्मान करते हुए  और भगवान राम के प्रति करोड़ों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी इस इवेंट में नहीं जाएंगे. यह इवेंट निश्चित रूप बीजेपी-संघ का इवेंट है.

बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कार्यक्रम में जाने का न्योता स्वीकार किया है. उन्होंने आमंत्रण के लिए संघ को धन्यवाद भी दिया था. विक्रमादित्य सिंह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं. इसके अलावा कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने भी प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे राज्य में समारोह मानने का फैसला किया है. राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा था-आखिकार हम सभी हिंदू हैं.

 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 16 विधायकों की किस्मत का फैसला आज, जानें तीन दलों की सांसें क्यों अटकी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़