UP: राम मंदिर उद्घाटन के दिन मुस्लिम परिवार में लिया बच्चे ने जन्म तो घरवालों ने रखा ये खास नाम

Muslim Boy Ram Rahim: मुस्लिम बच्चे की दादी हुस्ना बानो ने उसका नाम राम रहीम रखा. बानो ने कहा कि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने के लिए बच्चे का नाम राम रहीम रखा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 23, 2024, 09:37 AM IST
  • हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश दिया गया
  • एक जगह अस्पताल में ले जाया गया राम मंदिर
UP: राम मंदिर उद्घाटन के दिन मुस्लिम परिवार में लिया बच्चे ने जन्म तो घरवालों ने रखा ये खास नाम

Muslim Boy Ram Rahim:  अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के दिन सोमवार को फिरोजाबाद में एक मुस्लिम महिला ने बच्चे को जन्म दिया और हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देते हुए उसका नाम राम रहीम रखा गया

जिला महिला अस्पताल के प्रभारी डॉ. नवीन जैन ने बताया कि सोमवार को महिला फरजाना ने एक बच्चे को जन्म दिया. डॉ. जैन ने कहा, 'बच्चा और मां दोनों ठीक हैं.' उन्होंने कहा, 'बच्चे की दादी हुस्ना बानो ने उसका नाम राम रहीम रखा है.'

वहीं, बानो ने कहा कि उन्होंने हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने के लिए बच्चे का नाम राम रहीम रखा है.

25 बच्चों को दिया गया जन्म
कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की कार्यवाहक प्रभारी सीमा द्विवेदी ने कहा कि सोमवार को यहां 25 बच्चों को जन्म दिया गया.

उन्होंने बताया कि 25 शिशुओं में से 10 लड़कियां थीं जबकि बाकी लड़के थे और सभी सामान्य और स्वस्थ हैं.

राम नाम रखा गया
आगे बताते हुए, द्विवेदी ने कहा कि भारती मिश्रा, जिन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है, उन्होंने बच्चे का नाम यह विश्वास करते हुए कि बच्चे के व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, इसलिए राम रखा. जबकि अन्य माताओं ने अपने शिशुओं के नाम भगवान राम के अन्य नामों जैसे राघव, राघवेंद्र, रघु और रामेंद्र रखे.

इसके अलावा संभल जिले के चंदौसी स्थित एक निजी नर्सिंग होम के प्रसव कक्ष के अंदर एक छोटा राम मंदिर स्थापित किया गया था. सोमवार को प्रसव से पहले गर्भवती महिलाओं ने भगवान राम के दर्शन किए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़