IPL से पहले सियासी पिच पर उतरा धोनी का ये साथी खिलाड़ी, इस पार्टी में हुआ शामिल

अंबाती रायडू ने पार्टी के अध्यक्ष  जगन मोहन रेड्डी की मौजूदी में राजनीति में एंट्री ली. रायडू ऐसे समय में पार्टी में शामिल हुए जब सभी दल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2023, 06:57 PM IST
  • जानें रायडू का कैसा रहा है करियर
  • आईपीएल फाइनल में खेले थे रायडू
IPL से पहले सियासी पिच पर उतरा धोनी का ये साथी खिलाड़ी, इस पार्टी में हुआ शामिल

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने अब सियासत की पिच पर एंट्री कर ली है. आईपीएल से ठीक पहले रायडू ने आंध्र प्रदेश की राजनीति में एंट्री ली है. 37 वर्षीय अंबाती रायडू जगन मोहन रेड्डी की पार्टी में शामिल हो गए हैं. क्रिकेट ले संन्यास लेने के करीब एक महीने बाद रायडू ने गुरुवार को राजनीति में एंट्री लेने की आधिकारिक पुष्टि की. 

जगन मोहन रहे मौजूद
अंबाती रायडू ने पार्टी के अध्यक्ष  जगन मोहन रेड्डी की मौजूदी में राजनीति में एंट्री ली. रायडू ऐसे समय में पार्टी में शामिल हुए जब सभी दल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे हैं. अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि अंबाती रायडू लोकसभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं.

पहले से ही लग रही थी अटकलें
आईपीएल में रायडू एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे हैं. अपना आखिरी क्रिकेट मैच उन्होंने 29 मई को गुजरात के खिलाफ फाइनल में खेला था. राजनीति में आने से पहले उन्होंने मुद्दों को समझने के लिए अपने मूल गुंटूर जिले के कोने-कोने का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रायडू ने एक दिन पहले कहा था, मैं लोगों की सेवा करने के लिए जल्द ही आंध्र प्रदेश की राजनीति में प्रवेश करूंगा. राजनीति में आने से पहले, मैंने लोगों की नब्ज जानने और उनकी समस्याओं को समझने की और जिले के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करने का फैसला किया है."

ऐसा रहा है रायडू का करियर
अंबाती रायडू ने 2013 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. 55 मैच के वनडे करियर में उन्होंने 47 की औसत से 1694 रन बनाए. इसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक भी हैं. 6 टी20 मैच में भारत के लिए रायडू ने 42 रन बनाए. आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था. 2018 में वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े. इस दौरान 203 मैच में रायडू के बल्ले से 4328 रन निकले. उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ तीन जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी तीन आईपीएल खिताब जीता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़