DC vs SRH: जानें कितनी गेंद बाद वॉर्नर ने लगाया IPL 2023 का पहला छक्का, इस मामले में भी रचा इतिहास

SRH vs DC, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 34वें मैच में महज 144 रनों का बचाव कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7 रन से मैच को अपने नाम कर लगातार दूसरी जीत हासिल की. हैदराबाद के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने 150 से कम के स्कोर को सफलतापूर्वक बचाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 11:42 AM IST
  • पहला छक्का लगाते ही वॉर्नर ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
  • जीत के लिये स्पिनर्स को वॉर्नर ने दिया श्रेय
DC vs SRH: जानें कितनी गेंद बाद वॉर्नर ने लगाया IPL 2023 का पहला छक्का, इस मामले में भी रचा इतिहास

SRH vs DC, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 34वें मैच में महज 144 रनों का बचाव कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7 रन से मैच को अपने नाम कर लगातार दूसरी जीत हासिल की. हैदराबाद के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने 150 से कम के स्कोर को सफलतापूर्वक बचाया.

इस मैच में वॉर्नर ने इस सीजन का पहला छक्का भी लगाया. इतना ही नहीं वॉर्नर का यह छक्का दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पावरप्ले में लगाया गया पहला छक्का भी रहा जो कि उसके 7वें मैच में जाकर आया.

पहला छक्का लगाते ही वॉर्नर ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

डेविड वॉर्नर ने इस आईपीएल में अपना पहला छक्का लगाने से पहले 290 रन बना लिए थे और आईपीएल के इतिहास में एक सीजन के अंदर बिना छक्का लगाये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने. वॉर्नर ने आईपीएल के 16वें सीजन में पहला छक्का लगाने से पहले 246 गेंदों का सामना किया और 247वीं गेंद पर छक्का लगाया. वो इस सीजन अब तक 256 गेंदों का सामना कर 306 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे पायदान पर काबिज हैं.

जीत के लिये स्पिनर्स को वॉर्नर ने दिया श्रेय

आखिरी ओवर के रोमांच में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ने जीत दर्ज करने का श्रेय अपने स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को दिया. वार्नर ने स्पिनरों के अलावा  आखिरी ओवर में 13 रन का बचाव करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और अनुभवी इशांत शर्मा की भी तारीफ की.

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में वार्नर ने कहा, ‘मुकेश वहां दबाव में बिल्कुल कमाल के थे और हमारे दो बायें हाथ के स्पिनर शानदार थे. आप यह नहीं चाहेंगे कि बल्लेबाज गेंदबाजों के अभ्यस्त हो इसलिए मैं दोनों का इस्तेमाल एक साथ नहीं कर रहा था और यह कारगर रहा.’

इशांत शर्मा ने किया है असाधारण प्रदर्शन

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया. दिल्ली के लिए अक्षर ने चार ओवर में 21 रन देकर दो और कुलदीप ने इतने ही ओवर में 22 रन देकर एक विकेट चटकाकर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दी.

पिछले दो मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले इशांत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘उन्हें श्रेय मिलना चाहिये. उन्होंने आईपीएल में वापसी के लिए आने के लिए बहुत मेहनत की है और उन्होंने जो किया वह असाधारण था. वह पहले मैच से ही मुझसे कह रहे थे कि मैं खेलने के लिए तैयार हूं. हम लगातार पांच मैच हारे है ऐसे में आज की जीत शानदार है. उम्मीद है कि हम अगले तीन मैच जीतेंगे , फिर कुछ सोचेंगे. हमारा अगला मुकाबला भी हैदराबाद से ही है.’

इसे भी पढ़ें- SRH vs DC, IPL 2023: 16 सीजन में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने डेविड वॉर्नर, आखिरी ओवर के रोमांच में हैदराबाद को हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़